A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड हांगकांग में जन्मी एक्ट्रेस ने भारत में शादी करके बसाया घर, कहलाती हैं बॉलीवुड की रियल बार्बी डॉल, पहचाना क्या?

हांगकांग में जन्मी एक्ट्रेस ने भारत में शादी करके बसाया घर, कहलाती हैं बॉलीवुड की रियल बार्बी डॉल, पहचाना क्या?

बॉलीवुड की खूबसूरत एक्ट्रेस जिनका जन्म हांगकांग में हुआ वो आज 16 जुलाई को अपना 41वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं। इस एक्ट्रेस को बॉलीवुड की रियल बार्बी डॉल भी कहा जाता है। क्या आपने पहचाना कौन हैं वो एक्ट्रेस?

Katrina kaif- India TV Hindi Image Source : DESIGN रियल बार्बी डॉल हैं ये एक्ट्रेस

बॉलीवुड की ये फेमस एक्ट्रेस 16 जुलाई को अपना 41वां जन्मदिन मना रही हैं। ये भारत की इकलौती ऐसी एक्ट्रेस हैं, जिनके लुक पर अमेरिकन कंपनी ने बार्बी डॉल बनाई है। इस एक्ट्रेस का जन्म हांगकांग में हुआ लेकिन इन्होंने भारत में शादी करके अपना घर बसाया। क्या आपने पहचाना हम किस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं? नहीं तो आइए आपको बताते हैं कि हम जिस एक्ट्रेस की बात कर रहे हैं उनका नाम कैटरीना कैफ है। जी हां, कैटरीना कैफ जिन्हें बॉलीवुड की रियल बार्बी डॉल कहा जाता है। आइए आज एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानते हैं उनसे जुड़ी कुछ खास बातें।

रियल बार्बी डॉल हैं ये एक्ट्रेस

16 जुलाई 1983 को कैटरीना कैफ का जन्म हॉन्ग कॉन्ग में हुआ था। उनके पिता मुस्लिम और मां ब्रिटिश क्रिश्चियन रहे हैं। कैटरीना कैफ साल 2002 में भारत आईं और उनकी पहली फिल्म बूम (2003) थी। एक्ट्रेस कैटरीना कैफ को इंडस्ट्री में आए लगभग 21 साल हो गए हैं। अपने अब तक के करियर में कैटरीना ने कई फिल्में की हैं, जिसमें उन्होंने काॅमेडी से लेकर रोमांस और एक्शन तक का जलवा दिखाया है। वहीं एक्टिंग के साथ-साथ कैटरीना कैफ अपनी खूबसूरती को लेकर भी चर्चा में रहती हैं। कैटरीना कैफ एक ग्लोबल आइकन हैं। इसके साथ ही वो बॉलीवुड की रियल डॉल हैं। आपको बता दें कि कटरीना कैफ, भारत की पहली एक्ट्रेस हैं, जिनकी खूबसूरती से इंस्पायर्ड होकर मेरिकन कंपनी ने बार्बी डॉल बनाई थी। कैटरीना के अलावा ये सम्मान इंटरनेशनल एक्ट्रेसेस मर्लिन मुनरो, हेइडी क्लम, ऑड्री हेपबर्न, शकीरा और एलिजाबेथ टेलर को मिला है।  

 

शादी कर भारत में बसाया घर

कैटरीना कैफ का जन्म भले ही हॉन्ग कॉन्ग में हुआ हो लेकिन उन्होंने शादी करके भारत में अपना घर बसाया है। एक्ट्रेस ने विक्की कौशल संग लंबे अफेयर के बाद  9 दिसंबर 2021 को राजस्थान के सवाई माधोपुर में सिक्स सेंस रिज़ॉर्ट, फोर्ट बरवारा में शादी की थी। कैटरीना और विक्की की शादी में दोनों के परिवार, कुछ खास दोस्त और बॉलीवुड की कुछ हस्तियों ने शिरकत की थी। विक्की कौशल जहां इस शादी में एक हैंडसम दुल्हे के लुक में नजर आए तो वहीं कैटरीना कैफ भी बला की खूबसूरत लगी थीं। कपल की शादी की तस्वीरें कई दिनों तक सोशल मीडिया पर छाई रही थी। 

Latest Bollywood News