A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड महात्मा गांधी की परपोती हैं बेहद ग्लैमरस, हॉलीवुड में बजा रहीं डंका

महात्मा गांधी की परपोती हैं बेहद ग्लैमरस, हॉलीवुड में बजा रहीं डंका

महात्मा गांधी के परिवार के कई लोग अमेरिका में बसे हैं और इसी में से एक हैं उनकी परपोती, जो काफी ग्लैमरस हैं। अब ये अमेरिका में क्या कर रही हैं, ये आपको बताते हैं। साथ ही इनकी लाइफ से जुड़ी और भी अपडेट आपको जानने को मिलेगी।

mahatma gandhi, medha gandhi- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM महात्मा गांधी और मेधा गांधी।

महात्मा गांधी को सारी दुनिया में पहचाना जाता है। देश ही नहीं बल्कि विदेश में भी लोग उनके कसीदे पढ़ते हैं। गांधी के विचारों को दुनिया भर में लोग फॉलो करते हैं। आज गांधी जयंती है, ऐसे में पूरा देश उन्हें याद कर रहा है। देश के लिए उनके योगदान को याद करने के साथ ही लोग उनके जीवन और परिवार के बारे में भी जानना चाहते हैं। आज हम बापू से जुड़े ऐसे ही पन्ने को पलटेंगे, जहां उनके परिवार की एक ऐसी सदस्य के बारे में पता चलेगा, जिनका सीधा कनेक्शन हॉलीवुड से है। जी हां, वो महात्मा गांधी की तरह एक सादगी भरा जीवन नहीं बल्कि एक ग्लैमरस लाइफ जीती हैं। ये उनके परिवार की पांचवीं पीढ़ी से आती हैं। 

कौन हैं अमेरिका में रहने वाली बापू की परपोती

क्या आप जानते हैं कि महात्मा गांधी की एक परपोती हैं जो अमेरिका में रहती हैं। अब आप सोच रहे होंगे कि आखिर वो अमिरेका में क्या कर रही हैं? महात्मा गांधी के सबसे बड़े बेटे हरिलाल के बेटे थे कांतिलाल और उनकी पोती का नाम मेधा गांधी है, जो अमेरिका में रहती हैं। कांतिलाल का परिवार काफी सालों पहले ही अमेरिका शिफ्ट हो गया था। कांतीलाल, महात्मा गांधी के वही पोते हैं जिन्होंने साबरमती आश्रम से शुरू हुए दांडी मार्च में हिस्सा लिया था। कहा जाता है कि उस वक्त 20 साल के कांतिलाल दादा महात्मा गांधी के आगे-आगे थैला लेकर चलते थे। 

क्या करती हैं मेधा

ये तो बात हो गई कांतिलाल की अब बात करते हैं उनकी पोती मेधा गांधी के बारे में, जो हॉलीवुड में एक आर्टिस्ट हैं। मेधा ह्यूमर राइटर यानी कॉमेडी राइटर हैं। वो कई शोज की स्क्रिप्ट लिखती हैं। इसके साथ ही मेधा गांधी कमाल की वोकलिस्ट यानी सिंगर भी हैं। इतना ही नहीं वो एक प्रोड्यूसर भी हैं। अमेरिका के चर्चित शो 'डेव एंड शो' की मेधा प्रोड्यूसर भी थीं। इसके अलावा उन्होंने 'मैटी इन द मॉर्निंग शो' को भी प्रोड्यूस किया है। 

यहां देखें पोस्ट

विदेशी संग रिलेशन में हैं मेधा

मेधा गांधी काफी होशियार हैं। उनके सोशल मीडिया बायो के अनुसार वो 'एल्विश दुरान एंड द मॉर्निग शो' की होस्ट भी हैं। सोशल मीडिया पर उनका प्रेजेंस काफी मजबूत है। वो अपनी लाइफ की हर छोटी-बड़ी अपडेट साझा करती रहती हैं। मेधा के सोशल मीडिया पर  लगभग 2.5 लाख फॉलोअर्स हैं। मेधा गांधी एक ग्लैमरस और स्टाइलिश लाइफ जीती हैं। गांधी के बिल्कुल विपरीत उनका ड्रेसिंग स्टाइल वेस्टर्न कल्चर से प्रभावित है। मेधा गांधी की पर्सनल लाइफ की बात की जाए तो वो ब्रैंडेन जोन्स नाम के विदेशी शख्स के साथ रिश्ते में हैं। मेधा अपनी लव लाइफ के बारे में भी बात करने से नहीं कतराती। सोशल मीडिया पर भी उनकी बॉयफ्रेंड के साथ कई तस्वीरें हैं और दोनों एक-दूसरे पर प्यार लुटाते दिख जाते हैं।

Latest Bollywood News