A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड आमिर खान-संजय दत्त संग किया काम... फिर बॉलीवुड से हुईं गायब, अब कहां है ये एक्ट्रेस?

आमिर खान-संजय दत्त संग किया काम... फिर बॉलीवुड से हुईं गायब, अब कहां है ये एक्ट्रेस?

आमिर खान के साथ 'लगान', संजय दत्त के साथ 'मुन्नाभाई एमबीबीएस' और अजय देवगन के साथ 'गंगाजल' जैसी फिल्मों में काम करने वाली खूबसूरत अभिनेत्री ग्रेसी सिंह का आज जन्मदिन है, ऐसे में आपको उनके बारे में कुछ खास बातें बताते हैं...

gracy singh- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM आज ग्रेसी सिंह का 44वां जन्मदिन है।

गायत्री जोशी से लेकर संदली सिन्हा और अनु अग्रवाल तक इंडस्ट्री में ऐसी कई हसीनाएं हैं, जिन्होंने सुपरहिट फिल्म के साथ फिल्मी दुनिया में धांसू एंट्री की लेकिन, इसके बाद भी वह धीरे-धीरे बड़े पर्दे से ओझल हो गईं। ऐसी ही एक और अभिनेत्री हैं, जिन्होंने आमिर खान और संजय दत्त जैसे स्टार्स के साथ काम किया, इसके बाद भी उन्होंने एक समय के बाद बॉलीवुड से दूरी बना ली। आज इस अभिनेत्री का जन्मदिन है। हम बात कर रहे हैं 'लगान' की 'गौरी' यानी ग्रेसी सिंह की, जिन्होंने 1999 में फिल्म ‘हू तू तू’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। ग्रेसी सिंह आज अपना 44वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं, तो चलिए आपको उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कुछ दिलचस्प बातें बताते हैं।

ग्रेसी सिंह का जन्मदिन आज

ग्रेसी सिंह का जन्म 20 जुलाई 1980 को दिल्ली में हुआ था और उन्होंने सिर्फ 17 साल की उम्र में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर दी थी। ग्रेसी सबसे पहले 'अमानत' सीरियल में दिखाई दी थीं, जो 1997 में टेलीकास्ट हुआ। इसके बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर आने लगे। उन्होंने 1999 में 'हु तू तू' से बॉलीवुड में कदम रखा और इसके बाद इसी साल 'हम आपके दिल में रहते हैं' में दिखाई दीं। लेकिन, उन्हें सफलता और पहचान दिलाई 2001 में रिलीज हुई 'लगान' ने, जिसमें आमिर खान लीड रोल में थे। आशुतोष गोवारिकर के निर्देशन में बनी ये फिल्म ऑस्कर के लिए भी नॉमिनेट हुई थी।

लगान ने दिलाई पहचान

लगान की सक्सेस के साथ ही ग्रेसी सिंह भी स्टार बन गईं। लोगों के बीच उनकी लोकप्रियता अचानक से बढ़ने लगी और बढ़ती चली गई। लगान के सेट पर ग्रेसी सिंह को घमंडी का टैग दे दिया गया था। दरअसल, फिल्म में उन्होंने गांव की एक भोली-भाली लड़की का किरदार निभाया था और अपने इस किरदार में वह ऐसी रम गईं कि सेट पर किसी से बात ही नहीं करती थीं, फिर क्या था  उनके बात ना करने के चलते क्रू मेंबर्स उन्हें घमंडी समझने लगे और उन पर घमंडी का टैग लगा दिया।

लगान के बाद इन फिल्मों में आईं नजर

'लगान' के बाद ग्रेसी सिंह अजय देवगन के साथ 'गंगाजल', संजय दत्त के साथ 'लगे रहो मुन्नाभाई' जैसी शानदार फिल्मों में दिखाई दीं। इन फिल्मों के बाद लोगों को लगने लगा कि ग्रेसी इंडस्ट्री में एक शानदार पारी खेलेंगी, लेकिन देखी ही देखते उन्हें फिल्में मिलना बंद हो गया। एक इंटरव्यू में ग्रेसी ने कहा था कि 'मैं काम तो कर सकती हूं, लेकिन चापलूसी नहीं कर सकती। इंडस्ट्री में बहुत खेमेबाजी है, जो मुझे समझ नहीं आती। मुझे पता ही नहीं चला कि मेरे पास काम आना कब बंद हो गया।'

ग्रेसी सिंह ने पकड़ी आध्यात्म की राह

फिल्मी दुनिया से दूरी बनाने के बाद सालों बाद ग्रेसी सिंह ने 'संतोषी मां' बनकर वापसी तो की, लेकिन टीवी स्क्रीन पर। संतोषी मां में लीड रोल में ग्रेसी नजर आईं और इस किरदार में भी हिट रहीं। ग्रेसी एक ट्रेंड क्लासिकल डांसर हैं, उन्होंने 2009 में अपनी डांस एकेडमी भी खोली, जहां वह डांस सिखाती हैं। इसके अलावा वह ब्रह्मकुमारी संस्था से भी जुड़ चुकी हैं।

Latest Bollywood News