A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अभिषेक बच्चन से लेकर सैफ अली खान तक, इन 5 एक्टर्स ने पर्दे पर निभाए रावण से प्रेरित किरदार, खूब हुई तारीफ

अभिषेक बच्चन से लेकर सैफ अली खान तक, इन 5 एक्टर्स ने पर्दे पर निभाए रावण से प्रेरित किरदार, खूब हुई तारीफ

कल विजयदशमी को पूरे देश में धूमधाम से मनाया जाएगा। फिजाओं में त्योहारों की खुशबू बह रही है। ऐसे में हम आपको बताते हैं एक्टर्स के 5 ऐसे किरदार जो रावण से प्रेरित रहे और खूब तारीफें भी बटोरीं।

Abhishek Bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM अभिषेक बच्चन

विजयादशमी का त्योहार बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है। यह भारत के सबसे प्रमुख त्योहारों में से एक है। इस साल दशहरा 12 अक्टूबर को मनाया जाएगा। यह त्योहार रावण पर भगवान राम की जीत का जश्न मनाता है। इस दिन भगवान राम ने रावण को हराया और अयोध्या की यात्रा शुरू की। फिल्म जगत में भी कई सितारों ने रावण से प्रेरित किरदार निभाए हैं। तो आइए एक नजर डालते हैं उन पांच अभिनेताओं पर जिन्होंने रावण से प्रेरित भूमिकाएं निभाई हैं।

अर्जुन कपूर

अर्जुन कपूर कई बॉलीवुड फिल्मों में हीरो के तौर पर नजर आ चुके हैं। हालांकि, अब अर्जुन कपूर जल्द ही दर्शकों के सामने विलेन बनकर आने वाले हैं। सिंघम अगेन में वह नेगेटिव रोल में हैं। इस फिल्म में उनका किरदार रावण से प्रेरित है। हाल ही में इस फिल्म का ट्रेलर रिलीज हुआ था, जिसमें कलयुग के रावण के रूप में उनकी झलक देखने को मिली थी. यह फिल्म इसी साल दिवाली के मौके पर रिलीज होने वाली है.

अर्जुन रामपाल

अर्जुन रामपाल कई फिल्मों में नेगेटिव रोल में नजर आ चुके हैं। वह शाहरुख खान स्टारर फिल्म रा.वन में विलेन के किरदार में नजर आए थे। इस फिल्म में उनके किरदार का नाम रा.वन था। अनुभव सिन्हा द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अर्जुन रामपाल का किरदार रावण पर आधारित था.

अभिषेक बच्चन

इस लिस्ट में अभिषेक बच्चन का नाम भी शामिल है. एक्टर ने अपने करियर में कई फिल्मों में शानदार एक्टिंग दिखाई है. वह मणिरत्नम की फिल्म रावण में नेगेटिव रोल में नजर आये थे. फिल्म में उनका किरदार दशानन से मिलता-जुलता था। अभिषेक अपने अभिनय से दर्शकों पर गहरी छाप छोड़ने में सफल रहे.

सैफ अली खान

बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने ओम राउत की आदिपुरुष में रावण का रोल प्ले किया था। फिल्म में प्रभास राम की भूमिका में हैं और कृति सेनन सीता की भूमिका में हैं। आदिपुरुष की त्रुटिपूर्ण पटकथा, बचकाने संवाद और औसत से कम वीएफएक्स के लिए काफी आलोचना की गई थी। सैफ अली खान के किरदार को भी काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था। 

शाइन टॉम चाको

श्रीकांत ओडेला के निर्देशन में बनी पहली फिल्म दशहरा एक साथ कई चीजें करने की कोशिश करती है। यह रामायण को एक रूपक के रूप में उपयोग करके अच्छाई बनाम बुराई की कहानी बताता है। इस फिल्म में शाइन टॉम चाको नेगेटिव रोल में नजर आए थे।

Latest Bollywood News