A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 1 डायरेक्टर, 2 फिल्में और 1 दिन के अंतर में हुईं रिलीज, 1 ने BO पर उड़ाया गर्दा तो दूसरी का निकल गया दिवाला

1 डायरेक्टर, 2 फिल्में और 1 दिन के अंतर में हुईं रिलीज, 1 ने BO पर उड़ाया गर्दा तो दूसरी का निकल गया दिवाला

कॉमेडी के किंग कहे जाने वाले डायरेक्टर प्रियदर्शन अपने करियर में 90 से ज्यादा फिल्में डायरेक्ट कर चुके हैं। साल 2005 में प्रियदर्शन की 1 दिन के अंतराल में 2 फिल्में रिलीज हुई थीं। इनमें से 1 फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर खूब गर्दा उड़ाया था। वहीं दूसरी फिल्म बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी।

Akshay Kumar - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 1 दिन के अंतर में रिलीज हुई थी दोनों फिल्में

बॉलीवुड में डायरेक्टर्स एक दूसरे के साथ फिल्मों के क्लैश से सबसे ज्यादा घबराते हैं. एक ही दिन 2 बड़ी फिल्मों को रिलीज करने से हर संभव कोशिश के बाद बचाया जाता है. क्योंकि इससे दोनों ही फिल्मों को नुकसान झेलना पड़ता है. लेकिन 1 डायरेक्टर ऐसे भी हैं जिन्होंने अपनी 2 फिल्मों को 1 ही दिन के अंतराल में रिलीज कर दिया. इतना ही नहीं इन दोनों फिल्मों में बॉलीवुड के आधा दर्जन स्टार्स भी कास्ट किए गए थे.

इसके बाद भी डायरेक्टर ने अपनी 2 बड़ी और शानदार फिल्मों के बॉक्स ऑफिस कलेक्शन की परवाह नहीं की और 1 ही दिन के अंतर में रिलीज कर दीं. हालांकि इन दोनों फिल्मों में से 1 ने तो बॉक्स ऑफिस पर गर्दा उड़ा दिया. वहीं दूसरी फिल्म का दिवाला निकल गया. फ्लॉप होने वाली फिल्म में भी सलमान खान और करीना कपूर जैसे सितारों को कास्ट किया गया था, लेकिन दोनों का स्टार्डम इस फिल्म को बॉक्स ऑफिस पर नहीं बचा पाया. हम बात कर रहे हैं अपने करियर में 90 से ज्यादा फिल्में बनाने वाले डायरेक्टर प्रियदर्शन की. 

अब तक 90 फिल्में कर चुके हैं डायरेक्ट

प्रियदर्शन ने तमिल और हिंदी दोनों भाषाओं में दर्जनों सुपरहिट फिल्में दी हैं. कॉमेडी के किंग प्रियदर्शन जैसे हंसाने वाला सिनेमा अभी तक कोई दूसरा नहीं बना पाया. साल 2005 में प्रियदर्शन ने अपनी 2 बड़ी फिल्में 1 ही दिन के अंतराल में रिलीज कर दीं. इन दोनों फिल्मों में बॉलीवुड सितारों को कास्ट किया गया. 2 नवंबर 2005 को रिलीज हुई फिल्म 'गरम मसाला' आज भी कॉमेडी फिल्मों में एक मील का पत्थर है. करीब 20 साल बाद भी फिल्म का खुमार लोगों के जहन से नहीं उतरा है. आज भी टीवी पर इस फिल्म की टीआरपी चौंका देती है. कॉमेडी की दुनिया में इस फिल्म का अलग स्थान है. डायरेक्टर प्रियदर्शन की इस फिल्म में अक्षय कुमार, परेश रावल और जॉन अब्राहिम के साथ राजपाल यादव नजर आए थे. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जमकर हंगामा काटा था और सुपरहिट रही थी. महज 17 करोड़ रुपयों के बजट से बनी ये फिल्म भारत में 41 करोड़ रुपयों से ज्यादा की कमाई र चुकी थी. वहीं वर्ल्डवाइड इस फिल्म की कमाई 54 करोड़ रुपयों के पार पहुंच गई थी (बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक). 

बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी दूसरी फिल्म

गरम मसाला के रिलीज के एक दिन बाद यानी 3 नवंबर 2005 को प्रियदर्शन की फिल्म 'क्योंकि' रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सलमान खान और करीना कपूर जैसे बड़े सितारे लीड रोल में कास्ट किए गए थे. लेकिन ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी थी. बॉक्स ऑफिस इंडिया के आंकड़ों के मुताबिक 21 करोड़ रुपयों के बजट से बनी इस फिल्म ने महज 18 करोड़ ही कमा पाए थे. वहीं फिल्म की वर्ल्डवाइड कमाई 23 करोड़ रुपयों के आस-पास रही थी. ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो गई थी. 

Latest Bollywood News