A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 1 नहीं 2 दिन मचेगी दिल्ली में धूम, इस स्टेडियम से शुरू हो रहा दिलजीत का दिल लुमिनाटी टूर, इस तारीख होगा खत्म

1 नहीं 2 दिन मचेगी दिल्ली में धूम, इस स्टेडियम से शुरू हो रहा दिलजीत का दिल लुमिनाटी टूर, इस तारीख होगा खत्म

दिलजीत दोसांझ का ऑल इंडिया टूर 'दिललुमिनाटी' की तैयारियां जोरों पर है। इस टूर की शुरुआत 26 दिसंबर को दिल्ली से होगी। यहां एक नहीं बल्कि लगातार 2 दिनों तक दिलजीत गाएंगे। इसके बाद इस टूर को दूसरे शहरों में ले जाया जाएगा।

Diljit Dosanjh- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM दिलजीत दोसांझ

नई दिल्ली। दिल्ली में अभिनेता संगीतकार दिलजीत दोसांझ की ‘दिल लुमिनाटी इंडिया टूर 2004’ कसंर्ट की तैयारी पूरी हो चुकी है। साल के सबसे बड़े कंसर्ट में से एक दोसांझ का ‘दिल लुमिनाटी’ शनिवार और रविवार को दिल्ली में आयोजित किया जाएगा। यह कंसर्ट उत्तरी अमेरिका, यूरोप, ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में अपने कार्यक्रमों की शानदार सफलता के बाद गायक की भारत में वापसी का प्रतीक है। राष्ट्रीय राजधानी में 60 हजार दर्शकों की क्षमता वाले जवाहर लाल नेहरू स्टेडियम के दरवाजे शनिवार शाम 5:30 बजे श्रोताओं के लिए खुलेंगे। उम्मीद है कि भारत के सबसे लोकप्रिय कलाकारों में से एक की अद्वितीय ऊर्जा और स्टार पावर देखने के लिए प्रशंसकों की भारी भीड़ जमा होगी। दिल्ली के लिए दोसांझ की ओर से यह विशेष उपहार होगा, क्योंकि वह यहां एक नहीं, बल्कि लगातार दो दिन प्रस्तुति देंगे। 

पहले शो के टिकट बिकने के बाद बनाया दूसरे दिन का प्लान

पहले शो के टिकट कुछ ही मिनटों में बिक जाने के बाद दूसरी तारीख जोड़ी गई। इसके टिकट भी लगभग बिक चुके हैं, केवल लाउंज टिकट ही उपलब्ध हैं, जिनकी कीमत 32,000 से 60,000 रुपये के बीच है। रिपल इफेक्ट स्टूडियोज और सारेगामा इंडिया द्वारा आयोजित तथा जोमैटो लाइव द्वारा टिकट बेचने की व्यवस्था के साथ, इस कसंर्ट ने पहले ही रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। यह भारतीय इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला और सबसे अधिक कमाई वाला कंसर्ट कार्यक्रम बन गया है। 

इन शहरों में शो करेंगे दिलजीत दोसांझ

दोसांझ ‘जट्ट दा प्यार’, ‘रात दी गेडी’, ‘पटियाला पैग’, ‘डू यू नो’, ‘5 तारा ठेका’ और ‘लेम्बाडगिनी’ जैसे हिट गाने दिये हैं। उन्होंने शुक्रवार को इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट में दिल्ली आने की घोषणा की। दोसांझ (40) ने शनिवार को एक अन्य पोस्ट मे स्टेडियम के सामने का वीडियो साझा करते हुए लिखा, 'आज की तैयारी पूरी हो गई है।' दोसांझ के कंसर्ट के मद्देनजर दिल्ली यातायात पुलिस ने शुक्रवार को आम लोगों के लिए परामर्श जारी किया। पुलिस ने एक्स पर कहा, 'दिलजीत दोसांझ के लाइव कंसर्ट ‘दिल लुमिनाटी’ दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में 26 और 27 अक्टूबर को आयोजित किये जाने और भारी भीड़ जुटने के मद्देनजर यातायात को सुचारु बनाए रखने के लिए उचित व्यवस्था की गई है।' दिल्ली का कंसर्ट दोसांझ के इस साल भारत के 10 शहरों में कार्यक्रम की शृंखला की शुरुआत है। वह हैदराबाद, अहमदाबाद, लखनऊ, पुणे, कोलकाता और अन्य शहरों में प्रस्तुति देंगे और उनके टूर का समापन 29 दिसंबर को गुवाहाटी के कार्यक्रम के साथ होगा। 

Latest Bollywood News