A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 1965 में जब 'कृष्ण' बने थे धर्मेंद्र और मीना कुमारी 'राधा', 59 साल पुरानी रोमांटिक फोटो वायरल

1965 में जब 'कृष्ण' बने थे धर्मेंद्र और मीना कुमारी 'राधा', 59 साल पुरानी रोमांटिक फोटो वायरल

मीना कुमारी और धर्मेंद्र की एक तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, जिसमें हीमैन कान्हा बने बंसी बजाते नजर आ रहे हैं। दूसरी तरफ इस तस्वीर में मीना कुमारी राधा रानी सी सजी-संवरी नजर आ रही हैं। दोनों की ये तस्वीर इनके फैंस के बीच छाई हुई है।

Dharmendra- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM धर्मेंद्र और मीना कुमारी की थ्रोबैक फोटो वायरल

धर्मेंद्र ने अपनी फिल्मों के साथ ही अपने अंदाज से भी दर्शकों के दिलों पर सालों राज किया। उन्होंने 1960 में रिलीज हुई 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' से अपना एक्टिंग डेब्यू किया और फिर कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। उन्होंने इंडस्ट्री में वो ऊंचाईयां हासिल कीं, जिसे छूने में भी कई एक्टर्स को सालों लग जाते हैं। अपने दौर में वह इंडस्ट्री के सबसे हैंडसम स्टार्स में गिने जाते थे, जिनके पीछे आम लड़कियां ही नहीं बॉलीवुड की भी कई हसीनाएं पागल थीं। हीमैन अब 88 साल के हो चुके हैं, लेकिन इसके बाद भी वह फिल्मी दुनिया में एक्टिव हैं। पिछले दिनों वह दो फिल्मों में नजर आए और साथ ही वह सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। इस बीच उनकी एक थ्रोबैक फोटो काफी चर्चा में है।

धर्मेंद्र ने मीना कुमारी के साथ कई फिल्मों में काम किया

करीब 59 साल पुरानी इस तस्वीर में धर्मेंद्र 60 और 70 के दशक की सबसे खूबसूरत और सफल अभिनेत्रियों में से एक मीना कुमारी के साथ नजर आ रहे हैं। धर्मेंद्र और मीना कुमारी की जोड़ी एक दौर में इंडस्ट्री की सुपरहिट जोड़ियों में से थी। दोनों ने साथ में 'काजल', 'फूल और पत्थर', 'मंझली दीदी', 'बहारों की मंजिल', 'चंदन का पालना' और 'पूर्णिमा' जैसी फिल्मों काम किया। इस बीच इन दोनों स्टार्स की साथ में एक तस्वीर चर्चा में आ गई है।

धर्मेंद्र-मीना कुमारी की थ्रोबैक फोटो

इस वायरल फोटो में धर्मेंद्र 'श्रीकृष्ण' और मीना कुमारी 'राधा' के रूप में नजर आ रही हैं। दोनों की ये तस्वीर फैंस को खूब पसंद आ रही हैं। लेकिन, क्या आप बता सकते हैं कि धर्मेंद्र और मीना कुमारी की ये वायरल फोटो किस फिल्म और गाने की है? नहीं, तो चलिए हम आपको बता देते हैं। धर्मेंद्र और मीना कुमारी की ये तस्वीर 1965 में रिलीज हुई 'पूर्णिमा' फिल्म के गाने 'राधा तोरे कान्हा ने मुरली बजाई' की है। 60 और 70 के दशक की इस सुपरहिट जोड़ी पर सोशल मीडिया यूजर कमेंट करते हुए प्यार बरसा रहे हैं।

फैंस को पसंद आई ये थ्रोबैक फोटो

एक यूजर ने धर्मेंद्र और मीना कुमारी की इस तस्वीर पर कमेंट करते हुए लिखा- 'इस खूबसूरत तस्वीर को शेयर करने के लिए बहुत-बहुत धन्यवाद।' एक अन्य ने लिखा- 'इस फिल्म में बहुत ही खूबसूरत गाने थे। मेरी ऑल टाइम फेवरेट'। वहीं एक यूजर ने लिखा- 'ये दोनों सच के राधा-कृष्णा हैं।' वहीं कुछ यूजर्स ने हार्ट इमोजी के साथ धर्मेंद्र और मीना कुमारी की इस तस्वीर को लेकर अपना प्यार जाहिर किया और दोनों के राधा-कृष्ण वाले लुक पर प्यार बरसाया। 

1965 में रिलीज हुई थी पूर्णिमा

बता दें, 1965 में रिलीज हुई पूर्णिमा फिल्म के डायरेक्टर नरेंद्र सुरी थे। फिल्म में धर्मेंद्र और मीना कुमारी के साथ ही महमूद, हनी ईरानी, अनिता गूहा और परवीन चौधरी जैसे कलाकार अहम रोल में दिखाई दिए थे। सॉन्ग 'राधा तोरे कान्हा ने मुरली बजाई' की बात की जाए तो इस गाने को सुमन कल्यानपुरी ने अपनी आवाज दी थी।

Latest Bollywood News