A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड एनिमल नहीं इस फ्लॉप फिल्म ने बदली बॉबी देओल की जिंदगी, खुद किया खुलासा, कैसे मुश्किलों को हराकर बन गए सुपरहिट विलेन

एनिमल नहीं इस फ्लॉप फिल्म ने बदली बॉबी देओल की जिंदगी, खुद किया खुलासा, कैसे मुश्किलों को हराकर बन गए सुपरहिट विलेन

बॉबी देओल ने अपने 30 साल के करियर में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। हाल ही में बॉबी देओल ने अपनी जिंदगी के डार्क फेज के बारे में खुलकर बात की। जिसमें उन्होंने बताया कि कैसे मुश्किलों से जूझते हुए बॉबी देओल कैसे एक फ्लॉप हीरो से सुपरहिट विलेन बन गए।

Bobby Deol- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM बॉलीवुड सितारों के साथ बॉबी देओल

रणबीर कपूर स्टारर सुपरहिट फिल्म एनिमल में अपने विलेन के किरदार से धूम मचाने वाले बॉबी देओल ने बॉक्स ऑफिस पर जगह बनाने के लिए कड़ा संघर्ष किया है। करीब 20 साल तक बतौर हीरो झूलते करियर चलाने वाले बॉबी की जिंदगी में भी कभी डार्क फेज आया था। ये ऐसा दौर था जब बॉबी देओल का करियर और जिंदगी दोनों ही मुश्किल में चल रही थी। लेकिन साल 2017 में आई फ्लॉप फिल्म पोस्टर बॉयज' ने बॉबी देओल को जिंदगी के ऐसे सबक सिखाए कि एक्टर फिर कभी नहीं भूले। बॉबी देओल ने हाल ही में 'ह्यूमन्स ऑफ बॉम्बे' को दिए इंटरव्यू में इसका खुलासा किया है। 

 

पोस्टर बॉयज ने बदल दी जिंदगी

साल 1995 में फिल्म 'बरसात' के जरिए बॉलीवुड में एंट्री लेने वाले बॉबी देओल के लिए शुरुआती साल काफी मुश्किल रहे थे। हिट फ्लॉप फिल्मों की नैया पर बॉबी का करियर आगे बढ़ रहा था। लगातार फिल्में करने के बाद भी बॉबी देओल बॉक्स ऑफिस पर कोई खास कमाल नहीं कर पा रहे थे। अपने अब तक के करियर में 53 से ज्यादा फिल्मों और सीरीज में काम करने वाले बॉबी देओल की जिंदगी में काफी बुरा दौर आया था। हाल ही में दिए इंटरव्यू में बॉबी ने बताया, 'मैंने भी काफी गलतियां की हैं। लेकिन आप उन गलतियों को बदल नहीं सकते। हर किसी की जिंदगी में एक ऐसा दौर आता है, जब खुद से विश्वास उठ जाता है। खुद भी अंडरकॉन्फिडेंट हो जाता है। मेरे लिए भी ऐसा ही एक दौर आया था। साल 2017 में पोस्टर बॉयज के दौरान में काफी परेशान था। लेकिन ऐसे दौर में मेरे घर वाले मेरा हौसला बढ़ाते थे। मुझे लगा था कि मेरा करियर खत्म हो गया है। कुछ भी अच्छा नहीं हो रहा है। लेकिन हमें प्रयास करते रहना चाहिए और चीजें अपने-आप बदलने लगती हैं।'

फ्लॉप हीरो से बने सुपरहिट विलेन

बॉबी ने 'बरसात' फिल्म से अपने करियर की शुरुआत की जो सुपरहिट रही। इसके बाद 'गुप्त' आई जो ठीक-ठाक कमाई के साथ हिट रही। फिर साल 1998 में आई फिल्म 'करीब' ने बॉबी के करियर में फ्लॉप का खाता खोला। इसके बाद 'सोल्जर' और 'बादल' फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई की। इसके बाद शुरु हुआ बॉबी की फ्लॉप फिल्मों का सिलसिला करीब 23 फिल्मों पर जाकर रुका। इनमें से ज्यादातर फिल्में या तो एवरेज रहीं या फिर फ्लॉप रहीं। करीब 10 साल बाद बॉबी ने 2011 में आई फिल्म 'यमला पगला दीवाना' के जरिए सुपरहिट का स्वाद चखा। अब तक बॉबी के नाम फ्लॉप हीरो का टैग भी लग गया था। लेकिन ओटीटी सीरीज 'आश्रम' ने बॉबी को बतौर विलेन काफी पॉपुलर किया. फिर आई फिल्म एनिमल और बॉबी एक सुपरहिट विलेन बन गए। 

Latest Bollywood News