A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड नहीं रहीं बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस अंजना भौमिक, 79 साल में दुनिया को अलविदा

नहीं रहीं बंगाली फिल्म इंडस्ट्री की दिग्गज एक्ट्रेस अंजना भौमिक, 79 साल में दुनिया को अलविदा

इस वक्त बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से बेहद बुरी खबर सामने आ रही है। खबर है कि दिग्गज अदाकारा अंजना भौमिक का निधन हो गया है। एक्ट्रेस लंबे समय से बीमार थीं, जिसकी वजह से उनका निधन हो गया है। एक्ट्रेस के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गई है।

Bengali actress Anjana Bhowmick- India TV Hindi Image Source : DESIGN नहीं रहीं बंगाली एक्ट्रेस अंजना भौमिक

बंगाली फिल्म इंडस्ट्री से हाल ही में एक बेहद ही दुखद खबर सामने आई है। खबर है कि दिग्गज बंगाली अभिनेत्री अंजना भौमिक का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि अंजना भौमिक लंबे समय से सांस संबंधी समस्या से जूझ रही थीं। उनकी तबीयत काफी खराब थीं, जिसकी वजह से उन्हें शुक्रवार रात दक्षिण कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया था। हालांकि शनिवार सुबह 79 वर्षीय अंजना ने दुनिया को अलविदा कह दिया। एक्ट्रेस के निधन से मनोरंजन जगत में शोक की लहर छा गई है।

निर्देशक श्रीजीत मुखर्जी ने दी अंजना को श्रद्धांजलि

अंजना के निधन की खबर बंगाली सिनेमा के निर्देशक और पटकथा लेखक श्रीजीत मुखर्जी ने दी है। उन्होंने अपने ट्वीटर पर पोस्ट शेयर करते हुए एक्ट्रेस के निधन पर दुख व्यक्त किया है। श्रीजीत मुखर्जी ने पोस्ट करते हुए लिखा है- 'अंजना भौमिक स्वर्ण युग की मेरी पसंदीदा अभिनेत्री थीं। उनकी सहजता और टाइमिंग अनुकरणीय थी और उत्तम कुमार के साथ उनकी केमिस्ट्री बेहतरीन थी, और मैं यह बात सुचित्रा सेन, सुप्रिया देवी और साबित्री चटर्जी को ध्यान में रखते हुए कह रहा हूं।उनकी आत्मा को शांति मिले।'

राम कमल ने जताया दुख

 श्रीजीत मुखर्जी के अलावा राष्ट्रीय पुरस्कृत निर्देशक रामकमल मुखर्जी ने भी अंजना के निधन पर पोस्ट शेयर कर दुख व्यक्त किया है। राम कमल ने पोस्ट शेयर करते हुए लिखा है-  'अनुभवी अभिनेत्री अंजना भौमिक नायिका संगबाद, चौरंगी और थाना थेके अश्ची में उत्तम कुमार जैसे दिग्गजों के साथ अपनी खूबसूरत मुस्कान और शानदार स्क्रीन उपस्थिति के लिए बंगाली दर्शकों की यादों में बनी रहेंगी। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे।' 

अंजना की फिल्में

बता दें कि अंजना रिश्ते में अभिनेता जिशु सेनगुप्ता की सास लगती थीं। वहीं एक्ट्रेस के करियर की बात करें तो उन्होंने 20 साल की उम्र में साल 1964 में आई बंगाली फिल्म 'अनुस्तुप चंदा' से डेब्यू किया था।इसके बाद उन्होंने 'थाना थेके अस्ची', 'कभी मेघ' 'चौरंगी', 'नायिका संबाद',जैसी कई फिल्मों में  काम किया है। साल 1967 में आई फिल्म 'महेश्वेता' में सौमित्र चटर्जी के साथ अंजना के अभिनय की भी सराहना की गई थी। इंडस्ट्री में उनके सुनहरे योगदान को हमेशा याद किया जाएगा। 

 

Latest Bollywood News