A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अंबानी वेडिंग में सात समंदर पार से आएंगे खास मेहमान, हॉलीवुड सितारों से लेकर विदेशी राजनेता हैं लिस्ट में शामिल

अंबानी वेडिंग में सात समंदर पार से आएंगे खास मेहमान, हॉलीवुड सितारों से लेकर विदेशी राजनेता हैं लिस्ट में शामिल

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी किसी शाही जलसे से कम नहीं है। इस शादी में विदेशी मेहमान शामिल होंगे। हॉलीवुड सितारों, विदेशी राजनेता और बड़े व्यवसायी इसमें शामिल होंगे। पूरी लिस्ट हम आपके लिए लेकर आए हैं।

Anant Ambani Radhika merchant- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी में आने वाले गेस्ट।

अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का काउंटडाउन शुरू हो गया है! अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी ठीक एक दिन बाद संपन्न होगी। दोनों की शादी को लेकर बज बना हुआ है और लोग जानना चाहते हैं कि वीकेंड पर होने वाली इस शादी में कौन-कौन खास मेहमान शामिल होंगे। अब इकोनॉमिक टाइम्स ने उन मेहमानों की विस्तृत सूची साझा की है जो शादी के उत्सव में शामिल होंगे, जिसका भव्य आयोजन मुंबई के बांद्रा कुर्ला सेंटर (बीकेसी) में जियो वर्ल्ड सेंटर में हो रहा है। इस शादी में रियलिटी शो स्टार किम कार्दशियन और ख्लो कार्दशियन मेहमान के तौर पर शामिल होंगी। फ्यूचरिस्ट पीटर डायमंडिस, कलाकार जेफ कून्स और सेल्फ-हेल्प कोच जय शेट्टी भी शादी में शामिल होंगे। ब्रिटेन के पूर्व प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन और टोनी ब्लेयर, अमेरिका के पूर्व विदेश मंत्री जॉन केरी, स्वीडन के पूर्व प्रधानमंत्री कार्ल बिल्ड्ट और कनाडा के पूर्व प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर भी शादी में शामिल होने वाले है। 

व्यवसायी की लगेगी भीड़

अतिथि सूची में तंजानिया के राष्ट्रपति सामिया सुलुहू हसन, आईओसी के उपाध्यक्ष जुआन एंटोनियो समरंच, डब्ल्यूटीओ के महानिदेशक नगोजी ओकोन्जो-इवेला और फीफा के अध्यक्ष गियानी इन्फेंटिनो भी शामिल होंगे। एचएसबीसी समूह के चेयरमैन मार्क टकर, अरामको के सीईओ अमीन नासर, मॉर्गन स्टेनली के एमडी माइकल ग्रिम्स, एडोब के सीईओ शांतनु नारायण, मुबाडाला के एमडी खलदून अल मुबारक, सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के चेयरमैन जे ली, लॉकहीड मार्टिन के सीईओ जेम्स टैक्लेट, बीपी के सीईओ मरे औचिनक्लोस, टेमासेक के सीईओ दिलहान पिल्ले और एरिक्सन के सीईओ बोरजे एकहोम सहित कई व्यवसायी भी इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने को तैयार हैं।

देश-विदेश से आएंगे मंत्री-नेता

एचपी के अध्यक्ष एनरिक लोरेस, एडीआईए बोर्ड के सदस्य खलील मोहम्मद शरीफ फौलाथी, कुवैत निवेश प्राधिकरण के एमडी बदर मोहम्मद अल-साद, नोकिया के अध्यक्ष टॉमी उइटो, ग्लैक्सोस्मिथक्लाइन की सीईओ एम्मा वाल्म्सली, जीआईसी के सीईओ लिम चाउ किआट और मोइलिस एंड कंपनी के उपाध्यक्ष एरिक कैंटर। भारत के अतिथियों की सूची में केंद्रीय कैबिनेट मंत्री, मुख्यमंत्री और अन्य व्यवसायी भी अपनी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

तीन दिनों का है मुख्य कार्यक्रम

विवाह समारोह की योजना पारंपरिक हिंदू वैदिक रीति-रिवाजों के अनुसार बनाई गई है। शुक्रवार 12 जुलाई को शुभ विवाह कार्यक्रम होगा। शनिवार, 13 जुलाई को शुभ आशीर्वाद के साथ ये सेलिब्रेशन जारी रहेगा। आखिर में मंगल उत्सव या विवाह समारोह का आयोजन किया गया है। ऐसे में बिना किसी ब्रेक के 14 जुलाई तक कार्यक्रम होते रहेंगे

Latest Bollywood News