A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड क्या होती है मामेरू रस्म? जिससे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का हुआ शुभारंभ

क्या होती है मामेरू रस्म? जिससे अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट की शादी का हुआ शुभारंभ

अनंत-राधिका की शादी के रस्मों की शुरुआत आज 'मामेरू' से हो चुकी है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मामेरू सेरेमनी क्या होता है? आइए आपको इस फंक्शन के बारे में बताते हैं।

Anant Ambani, Radhika Merchant- India TV Hindi Image Source : VIRAL BHAYANI जानिए क्या होता है मामेरू रस्म?

अनंत अंबानी के शादी समारोह की शुरूआत हो चुकी है। आज यानी 3 जुलाई को अंबानी परिवार के निवास एंटीलिया पर मामेरू सेरेमनी रखी गई है, जिसे काफी ग्रैंड तरीके से मनाया गया। इस सेलिब्रेशन की तमाम झलकियां इस वक्त सोशल मीडिया पर चाई हुई है, जिसमें मेहमानों के आने से लेकर सेरेमनी में निभाए गए रस्मों तक की झलक देखने को मिली है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि मामेरू सेरेमनी क्या होती है और ये शादी के कितने दिनों पहले होता है।
आइए हम आपको इस सेरेमनी के बारे में अच्छे से बताते हैं।

क्या होता है मामेरू रस्म? 

मोसालु गुजराती संस्कृति में वास्तविक विवाह से कुछ दिन पहले मनाया जाने वाला एक पारंपरिक समारोह है। मोसालु में दूल्हे की मां का परिवार (इस मामले में नीता अंबानी के परिवार के सदस्य, उनकी माँ श्रीमती पूर्णिमा दलाल और उनकी बहन सुश्री ममता दलाल) उपहार और प्रसाद के साथ जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए निवास पर आते हैं। दूल्हे के मामा और परिवार ने दुल्हन और दूल्हे को 'मामेरु' नामक उपहारों का एक पारंपरिक सेट भेंट करते हैं। एक तरह से मोसालु और मामेरु विवाह उत्सव में बड़े परिवार को दिए जाने वाले सम्मान और भागीदारी को दर्शाते हैं। ये अवसर विस्तारित परिवार के लिए विवाह के महत्व को उजागर करते हैं और उनके लिए एक साथ जश्न मनाने का अवसर बन जाते हैं। समारोह के लिए श्रीमती नीता अंबानी का परिवार बड़ी संख्या में मौजूद था।

मामेरू समारोह के लिए सजा एंटीलिया

गौरतलब  है कि आज यानी 3 जुलाई को हो रहे मामेरू समारोह के लिए एंटीलिया दुल्हन की तरह सजा हुआ दिखा। अनोखे लाइट्स और फूले सो सजा  एंटीलिया किसी महल से कम सुदंर नहीं दिख रहा। वहीं इसकी खूबसूरती को बढ़ाने के लिए चारों तरफ गोल्डन लाइट भी लगाई गई थी, जिसमें एंटीलिया की चमक देखते ही बन रही थी। इसके अलावा बाहर गेट पर अनंत और राधिका के कैरिकेचर वाली एक डिजिटल स्क्रीन भी लगाई गई है, जिसमें लिखा है, "ऑल द बेस्ट”। फिलहाल इस समारोह की फोटोज और वीडियोज इस वक्त सोशल मीडिया पर छाई हुई है। 

Latest Bollywood News