A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड भारत में धड़ल्ले से सुने जाते हैं इन पाकिस्तानी सिंगर्स के गाने, इंडियंस के दिलों पर भी राज करती है इनकी आवाज

भारत में धड़ल्ले से सुने जाते हैं इन पाकिस्तानी सिंगर्स के गाने, इंडियंस के दिलों पर भी राज करती है इनकी आवाज

ऐसे कई पाकिस्तानी सिंगर्स हैं जिन्हें भारत में भी खूब सुना जाता है। उनकी आवाज की खनक आज हर तरफ गूंजती है। राहत फतेह अली खान, आतिफ असलम की आवाज तो पहले ही भारतीयों के दिलों पर राज करती है, लेकिन आपको आज पाकिस्तानी सिंगिंग इंडस्ट्री के उन अन्य सिंगर्स के बारे में बताते हैं जिन्होंने पिछले कुछ सालों में जबरदस्त लोकप्रियता

popular pakistani singers- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM भारत में भी इन पाकिस्तानी सिंगर्स को किया गया पसंद

संगीत कोई जाति, धर्म, भाषा या सरहद नहीं जानती। गुस्सा हो, प्यार या फिर दर्द संगीत हर जज्बात को बयां करने का जरिया है। भारत में लता मंगेशकर, किशोर कुमार से लेकर कुमार सानू, सोनू निगम, श्रेया घोषाल और अरिजीत सिंह जैसे सिंगर्स हुए, जिन्होंने म्यूजिक इंडस्ट्री को जमीन से आसमान तक पहुंचा दिया और लोगों के दिलों पर राज करते हैं। वहीं अगर हम सरहद पार बनने वाले गानों की बात करें तो गुलाम अली, आबिदा परवीन से लेकर नुसरत फतेह अली खान का नाम पाकिस्तान के लेजेंड्री सिंगर्स में गिना जाता है। इनके गाने सिर्फ पाकिस्तानी ही नहीं, भारतीयों के दिलों पर भी राज करते हैं। पाकिस्तानी सिंगर्स की इस विरासत को अब आतिफ असलम से लेकर फरहान सईद जैसे कलाकार आगे बढ़ा रहे हैं। हालांकि, पाकिस्तान के कई यंग सिंगर्स भी हैं, जिनके गाने इन दिनों भारत में काफी पॉपुलर हो रहे हैं। तो चलिए आपको पाकिस्तान के कुछ नए सिंगर्स के बारे में बताते हैं।

कैफी खलील

26 साल के कैफी खलील पिछले दिनों 'कहानी सुनो 2.O' के चलते हर तरफ छाए रहे। कैफी खलील पाकिस्तान के कराची के रहने वाले हैं और उन्होंने 2016 में अपने यूट्यूब चैनल की शुरुआत की थी। उन्होंने अपना गाना 'मनि तवे दोस्त' बनाया, जो उस दौरान काफी वायरल हुआ। कैफी के कुछ चर्चित गानों की बात करें, जिन्हें भारत में भी खूब प्यार मिला तो इनमें कहानी सुनो, कहानी सुनो 2.O, काना यारी, पिया पिया कॉलिंग और जुर्माना जैसे गाने टॉप पर हैं।

अली सेठी

भारत में पॉपुलर पाकिस्तानी सिंगर्स की बात हो और अली सेठी का नाम ना आए ऐसा कैसे हो सकता है। अली सेठी का 'कोक स्टूडियो सीजन 14' में गाया गाना 'पसूरी' इतना पसंद किया गया कि इसे 100 मिलियन से भी ज्यादा व्यूज मिल गए थे। इसके अलावा अली सेठी का 'खबर ए तहय्युर ए इश्क सुन' भी बहुत पसंद किया गया। अली सेठी उन पाकिस्तानी सिंगर्स में से हैं, जिन्हें भारत में भी काफी पसंद किया जाता है। वह सिंगर होने के साथ-साथ म्यूजिक कंपोजर और राइटर भी हैं।

असीम अजहर

पाकिस्तानी सिंगर, म्यूजिशियन और एक्टर असीम अजहर की भी इंडिया में कम फैन फॉलोइंग नहीं है। उन्हें भारत में 'तू जो ना मिला' ने पॉपुलैरिटी दिलाई, जिसे यूट्यूब पर 100 मिलियन से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं। असीम ने कंटेंम्पररी वेस्टर्न सिंगिंग के साथ यूट्यूब पर एंट्री ली और आज वह पाकिस्तानी सिंगिंग इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं।

अजान सामी खान

मशहूर सिंगर अदनान सामी को कौन नहीं जानता। अदनान मूल रूप से पाकिस्तान के रहने वाले हैं, जिन्होंने बाद में भारत की राष्ट्रीयता ले ली। अदनान सामी ने 1996 में जेबा बख्तियार से शादी की थी, जिनसे उनका एक बेटा हुआ जिसका नाम कपल ने अजान सामी खान रखा। अदनान सामी की ही तरह उनके बेटे अजान भी सिंगर हैं और माहिया, ढोलना, इक लम्हा जैसे गानों से इंडियन ऑडियंस का भी दिल जीत चुके हैं।

निमरा मेहरा

निमरा मेहरा भी पाकिस्तान की जानी-मानी सिंगर हैं और इन दिनों इंडियन ऑडियंस के बीच भी उनकी लोकप्रियता तेजी से बढ़ रही है। निमरा के पॉपुलर सॉन्ग्स की बात करें तो जे पता हुंदा, तु सुबह दी पाक हवा और महिया वे जैसे गानों के लिए चर्चित हैं।

मोमिना मुस्तहसन

मोमिना पाकिस्तान की हाई-प्रोफाइल सेलिब्रिटीज में गिनी जाती हैं। उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता कोक स्टूडियो 9 में उनके डेब्यू सॉन्ग 'आफरीन आफरीन' ने दिलाई। इस गाने के बाद वह रातों-रात स्टार बन गईं। भारत में भी मोमिना के गाने काफी पसंद किए जाते हैं। उनके अन्य हिट गानों की बात की जाए तो 'तेरा वो प्यार' को इंडियन ऑडियंस से खूब प्यार मिला था।

Latest Bollywood News