A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अक्षय कुमार रियल लाइफ में भी हैं खिलाड़ी कुमार, एक्टिंग के अलावा इस चीज में हासिल की महारत

अक्षय कुमार रियल लाइफ में भी हैं खिलाड़ी कुमार, एक्टिंग के अलावा इस चीज में हासिल की महारत

9 सितंबर को अक्षय कुमार अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट रहे हैं। 1967 में अमृतसर, पंजाब में जन्मे अक्षय ने कई सुपरहिट फिल्में दी है, लेकिन उनका फिल्मी सफर आसान नहीं था। उन्होंने लोग आज प्यार से बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार के नाम से भी बुलाते हैं।

Akshay Kumar - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM अक्षय कुमार

बॉलीवुड के सबसे व्यस्त अभिनेताओं में से एक अक्षय कुमार आज 9 सितंबर को अपना 57वां बर्थडे सेलिब्रेट रहे हैं। भारतीय सिनेमा जगत के खिलाड़ी कुमार के नाम से फेमस अक्षय कुमार का असली नाम राजीव हरि ओम भाटिया है। वह बॉलीवुड के इकलौते अभिनेता हैं, जिन्हें फिल्म इंडस्ट्री में खिलाड़ी कुमार कहा जाता है। वह ऑन स्क्रीन ही नहीं रियल लाइफ में भी खिलाड़ी कुमार ही है। बॉलीवुड की बिग बजट फिल्मों में लीड रोल प्ले करने वाले अक्षय कुमार ने पहली फिल्म में महज 7 सेकेंड का रोल किया था और आज पूरी वह साल में 4-5 फिल्में करते हैं।

अक्षय कुमार ने 7 सेकंड दिखाया था जलवा

कई सुपरहिट फिल्म देने वाले अक्षय कुमार का फिल्मी सफर आसान नहीं था। 1991 में रिलीज हुई 'सौगंध' उनकी पहली फिल्म थी, जिसमें उन्हें पहली बार स्क्रीन पर देख गया था। इस फिल्म में साउथ एक्ट्रेस शांतिप्रिया ने उनके संग स्क्रीन पर दिखाई दी थी। अक्षय कुमार मॉडलिंग के साथ फिल्मों में काम करना चाहते थे। इसलिए वे फिल्म प्रोड्यूसर के ऑफिसों के चक्कर भी काटने लगे। वहीं फिल्म 1992 'दीदार' में बतौर एक्टर रोल मिल था। वहीं बता दें कि 1987 में आई फिल्म 'आज' में अक्षय कुमार ने मात्र 7 सेकंड के लिए रोल निभाया था।

अक्षय कुमार हैं खिलाड़ी कुमार

बॉलीवुड के सबसे हिट एक्टर में से एक अक्षय कुमार रियल लाइफ खिलाड़ी भी हैं। अभिनेता अक्षय ताइक्वांडो में ब्लैक बेल्ट थे। उन्होंने बैंकॉक जाकर मार्शल आर्ट्स भी सीखा है। मार्शल आर्ट सीखकर उसकी ट्रेनिंग देने लगे और खाली समय में उन्होंने शेफ का काम भी किया। कुछ महीने बाद मुंबई लौटकर भी वे मार्शल आर्ट्स की ट्रेनिंग दी और उसी दौरान उन्हें मॉडलिंग में मौका मिला। दो दिन की शूटिंग में उन्हें इतने पैसे मिले थे, जितना वे मार्शल आर्ट सिखाकर महीने भर में कमाते थे, जिसके बाद उन्होंने फैसला किया कि वे मॉडलिंग करेंगे और फिर फिल्मों में काम करने का सोचा। उनके इस पैसले ने उनकी जिंदगी बदल दी और वो बॉलीवुड के मशहूर एक्शन स्टार बन गए।

Latest Bollywood News