A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड तेलुगू सिनेमा के दिग्गज की जयंती पर दिखाई जाएंगी फिल्में, अमिताभ बच्चन ने पोस्ट कर दी जानकारी

तेलुगू सिनेमा के दिग्गज की जयंती पर दिखाई जाएंगी फिल्में, अमिताभ बच्चन ने पोस्ट कर दी जानकारी

तेलुगू सिनेमा के दिग्गज एक्टर रहे अक्किनेनी नागेश्वर राव की 100वीं जयंती पर उनकी फिल्में देशभर में दिखाई जाएंगी। बॉलीवुड स्टार अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है। अक्किनेनी नागेश्वर राव को भारत सरकार ने पद्मश्री, पद्मभूषण और दादा साहेब फाल्के अवॉर्ड से सम्मानित किया था।

amitabh bachchan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM@AMITABHBACHCHAN अमिताभ बच्चन

मुंबई। हैदराबाद में बनी देश की दूसरी सबसे बड़ी फिल्म इंडस्ट्री को खड़ा करने वालों के अगुआ रहे अक्किनेनी नागेश्वर राव आज हमारे बीच होते तो 100वां जन्मदिन मना रहे होते। अपने 91 साल के खुशहाल जीवन में अक्किनेनी ने 270 से ज्यादा फिल्मों में काम किया है। अक्किनेनी की 100वीं जयंती पर उनकी कुछ फिल्में देशभर में दिखाई जाएंगी। अमिताभ बच्चन ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर कर इसकी जानकारी दी है।

अमिताभ बच्चन की फोटो में अक्किनेनी नागेश्वर राव थे। उन्होंने कैप्शन में लिखा, 'मुझे खुशी है कि फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन भारतीय फिल्म उद्योग के दिग्गज स्वर्गीय अक्किनेनी नागेश्वर राव की 100वीं जयंती मना रहा है और उनकी कुछ फिल्में पूरे भारत में रिलीज की जा रही हैं। मेरी शुभकामनाएं।' भारत का फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन (एफएचएफ) अक्किनेनी नागेश्वर राव की 100वीं जयंती को देशव्यापी फिल्म महोत्सव के साथ मनाएगा।

7 दशक में कर डाली 250 फिल्में

दिवंगत अभिनेता अपनी बहुमुखी प्रतिभा के लिए जाने जाते हैं और उन्होंने सात दशकों से अधिक के करियर और 270 फिल्मों के साथ तेलुगु, तमिल और हिंदी भाषा के सिनेमा उद्योगों में काम किया। उनका जन्म 20 सितंबर 1924 को वर्तमान आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के रामपुरम में एक किसान परिवार में हुआ था और वे पांच भाइयों में सबसे छोटे थे। उनके माता-पिता की खराब आर्थिक स्थिति के कारण उनकी औपचारिक शिक्षा प्राथमिक स्कूली शिक्षा तक ही सीमित थी। उन्होंने 10 साल की उम्र में थिएटर में काम करना शुरू कर दिया था। उन्होंने थिएटर में महिला किरदार निभाने में महारत हासिल की, क्योंकि उस समय महिलाओं को अभिनय करने से मना किया जाता था। 

Latest Bollywood News