A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 1 लाख भी नहीं कमा पाई 45 करोड़ में बनी ये फिल्म, बनी महा-फ्लॉप, आधी-अधूरी ही कर दी थी रिलीज

1 लाख भी नहीं कमा पाई 45 करोड़ में बनी ये फिल्म, बनी महा-फ्लॉप, आधी-अधूरी ही कर दी थी रिलीज

'गणपत' से लेकर 'सम्राट पृथ्वीराज' तक, पिछले कुछ सालों में सिनेमाघरों में ऐसी कई फिल्में रिलीज हुईं, जिन्हें बनाकर फिल्ममेकर्स को भारी नुकसान झेलना पड़ा। भारी-भरकम बजट में बनी ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गईं। 2023 में ऐसी ही एक और फिल्म रिलीज हुई, जो डिजास्टर साबित हुई।

The Lady Killer- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM मेकर्स ने शूटिंग पूरी किए बिना रिलीज कर दी थी ये फिल्म।

पिछले 2-3 सालों में बड़े पर्दे पर कुछ ऐसी फिल्में रिलीज हुईं, जिन्होंने मेकर्स को भारी नुकसान पहुंचाया। ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर ऐसे ढेर हुईं कि मेकर्स ने भी अपना माथा पकड़ लिया होगा। फिर चाहे वो प्रभास स्टारर 'राधे श्याम' और 'आदिपुरुष' हो या अक्षय कुमार की 'सम्राट पृथ्वीराज', टाइगर श्रॉफ की 'गणपत' भी बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई। ये फिल्में भारी-भरकम बजट में बनकर तैयार हुईं। किसी का बजट 200 करोड़ था तो किसी का 600 करोड़, लेकिन ना तो इन फिल्मों के भव्य सेट दर्शकों को सिनेमाघर तक खींचने में सफल रहे और ना ही बड़े स्टार्स की टोलियां। 2023 में एक और फिल्म रिलीज हुई थी, जो महा-फ्लॉप नहीं डिजास्टर साबित हुई। इस फिल्म ने करोड़ तो छोड़िये लाख भर का भी कलेक्शन नहीं किया।

45 करोड़ के बजट में बनी फिल्म ने कमाए 1 लाख

हम जिस फिल्म की बात कर रहे हैं, उसने नवंबर 2023 में सिनेमाघरों में दस्तक दी थी। ये फिल्म करीब 45 करोड़ में बनकर तैयार हुई थी और हैरान करने वाली बात तो ये है कि बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म 1 लाख का आंकड़ा भी नहीं छू पाई। जी हां, बॉक्स ऑफिस पर इस फिल्म ने सिर्फ 70 हजार कमाए थे। ये महा-फ्लॉप फिल्म है सस्पेंस-थ्रिलर 'द लेडी किलर', जिसमें अर्जुन कपूर और भूमि पेडनेकर जैसे सितारे नजर आए थे। लेकिन, इसके बाद भी फिल्म दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींचकर लाने में विफल रही।

रिलीज कर दी अधूरी फिल्म

ये फिल्म सिनेमाघरों में कब आ गई और कब चली गई किसी को कानों-कान खबर नहीं हुई। फिल्म की असफलता के बाद फिल्म के डायरेक्टर ने इसे लेकर एक अजीब खुलासा भी किया था। अजय बहल के अनुसार, उन्होंने बिना किसी प्रमोशन के ये फिल्म अधूरी ही रिलीज कर दी थी। इसकी वजह थी फिल्म का ओटीटी कॉन्ट्रैक्ट। मेकर्स ने ओटीटी कॉन्ट्रैक्ट के फेर में फिल्म आधी-अधूरी ही रिलीज कर दी गई। फिल्म की स्क्रिप्ट 117 पन्नों की थी, लेकिन आखिरी के 30 पन्ने शूट ही नहीं हो पाए। फिल्म के अधिकतर हिस्से की शूटिंग सितंबर-अक्टूबर में पूरी हो चुकी थी और आखिरी हिस्सा नवंबर में शूट होना था।

आधी-अधूरी फिल्म रिलीज करने की वजह

ओटीटी कॉन्ट्रैक्ट के अनुसार, इसे दिसंबर में ओटीटी पर रिलीज किया जाना था। यानी, रिलीज से पहले फिल्म को 4-5 हफ्ते थिएटर्स में भी चलाना था। मेकर्स नहीं चाहते थे कि लेडी किलर की ओटीटी रिलीज में कोई पंगा हो और फिर इन्वेस्टमेंट अटके। ऐसे में मेकर्स ने अधूरी फिल्म, बिना किसी प्रमोशन के सिनेमाघरों में रिलीज कर दी। इसका असर ये हुआ कि 45 करोड़ के बजट में बनी ये फिल्म 70 हजार की कमाई के साथ बॉक्स ऑफिस पर ढेर हो गई।

लेडी किलर की कहानी

फिल्म की कहानी नैनीताल में फार्मेसी चलाने वाले एक प्लेबॉय राजेंद्र जोशी के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक लड़की (भूमि पेडनेकर) को पसंद करने लगता है, जिसकी जिंदगी मिस्ट्री से घिरी है। ये लड़की बेहद खतरनाक है और एक प्लेबॉय से कमिटेड भी है। लेकिन, प्लेबॉय की जिंदगी में उस लड़की के अलावा भी कोई और है, जो एक छोटे शहर से ताल्लुक रखती है। छोटे शहर की इस लड़की के होते हुए राजेंद्र इस मिस्टीरियस लड़की के करीब आता है और इसी बीच उसे पता चलता है कि ये लड़की किसी महाराज के साथ भी रिलेशनशिप में है। इस बीच एक मर्डर भी होता है, जो किसने किया है ये भी मिस्ट्री है।

Latest Bollywood News