A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड अक्षय कुमार-करीना कपूर संग किया काम, 11 साल की उम्र में करते थे कीर्तन, एक्टिंग-सिंगिंग की बदौलत इंडस्ट्री में कर रहे राज

अक्षय कुमार-करीना कपूर संग किया काम, 11 साल की उम्र में करते थे कीर्तन, एक्टिंग-सिंगिंग की बदौलत इंडस्ट्री में कर रहे राज

न केवल एक गायक बल्कि एक बेहतरीन अभिनेता भी हैं ये राइजिंग स्टार। 11 साल की उम्र में उन्होंने कीर्तन करने से शुरूआत की और अब दुनिया भर में अपनी शानदार एक्टिंग और सिंगिंग के कारण छा हुए हैं। वहीं अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत का नाम रोशन कर रहे हैं।

Diljit Dosanjh- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM एक्टिंग-सिंगिंग की बदौलत इंडस्ट्री में कर रहे राज

वो एक्टर और सिंगर जिसने अपनी एक्टिंग ही नहीं बल्कि सिंगिंग के दम पर दुनिया भर में खूब नेम फेम कमा रहे हैं। अपनी सादगी और दरियादिली से भी लोगों के दिलों पर राज कर रहे हैं। उन्होंने 11 साल की उम्र में कीर्तन से अपने सिंगिंग करियर की शुरूआत की और अब एक स्टार बन चुके हैं। इतना ही नहीं आज उनके पास एक पर्सनल जेट भी है और वे अंतरराष्ट्रीय मंचों पर भारत को गौरवान्वित करने का भी कोई मौका नहीं छोड़ते हैं। हम जिनकी बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि दिलजीत दोसांझ हैं। इन दिनों वो अपने टूर शो के कारण दुनिया भर में छाए हुए हैं और हाल ही में उन्हें करीना कपूर खान, तब्बू और कृति सनोन की 'क्रू' और परिणीति चोपड़ा के साथ 'अमर सिंह चमकीला' जैसी हिट फिल्मों में देखा गया था।

एक्टिंग-सिंगिंग के दम पर छाया ये स्टार

दिलजीत दोसांझ एक भारतीय गायक, अभिनेता, फिल्म निर्माता और टेलीविजन हस्ती हैं जो किसी परिचाय के मोहताज नहीं हैं। पंजाबी और हिंदी सिनेमा में अपनी दमदार एक्टिंग और सिंगिंग के लिए मशहूर दिलजीत इन दिनों अपनी प्रोफेशनल लाइफ को लेकर खूब लाइमलाइट में बने हुए हैं। उन्होंने अपना बचपन दोसांझ कलां में बिताया और फिर लुधियाना पंजाब चले गए जहां उन्होंने श्री गुरु हरकृष्ण पब्लिक स्कूल से हाई स्कूल की पढ़ाई पूरी की। दिलजीत ने स्कूल में पढ़ाई के दौरान स्थानीय गुरुद्वारों में कीर्तन करके अपने गायन करियर की शुरुआत कीर्तन से की।

इस गाने से पॉपुल हुए थे अक्षय कुमार के को एक्टर

दिलजीत दोसांझ ने 2016 में क्राइम थ्रिलर 'उड़ता पंजाब' से बॉलीवुड में डेब्यू किया। उन्होंने 'गुड न्यूज', 'जट्ट एंड जूलियट', 'जट्ट एंड जूलियट 2', 'अमर सिंह चमकीला', 'क्रू', 'सरदारजी 2', 'वेलकम टू न्यूयॉर्क' और 'जोगी' जैसी फिल्मों में धमाकेदार काम से दर्शकों का दिल जीतने में कोई कसर नहीं छोड़ी है। अपने संगीत करियर के बारे में बात करते हुए, दिलजीत ने 2003 में टी-सीरीज के एक डिवीजन फ़ाइनटोन कैसेट्स के साथ अपना पहला एल्बम 'इश्क दा उदय आदा' रिलीज़ किया। 2004 में उनका दूसरा एल्बम 'दिल' रिलीज हुआ और ये भी फाइनटोन कैसेट्स के साथ था। बचा दें कि 2020 में दोसांझ ने अपने 11वें एल्बम, G.O.A.T की रिलीज के बाद बिलबोर्ड द्वारा सोशल 50 चार्ट में एंट्री की। बाद में यह एल्बम बिलबोर्ड के टॉप ट्रिलर ग्लोबल चार्ट में भी शामिल हो गया।

दिलजीत दोसांझ की खास बात

अप्रैल 2023 में दिलजीत दोसांझ कोचेला वैली म्यूजिक एंड आर्ट्स फ़ेस्टिवल में परफॉर्म करने वाले पहले भारतीय पंजाबी सिंगर बन चुके हैं। उन्होंने जून 2024 में जिमी फॉलन के लोकप्रिय चैट शो, द टुनाइट शो स्टारिंग जिमी फॉलन में भी में शामिल हुए और दो गाने, 'बॉर्न टू शाइन' और 'GOAT' परफॉर्म धूम मचा दी थी। बता दें कि करीना कपूर  दिलजीत दोसांझ की बहुत अच्छी दोस्त हैं।

Latest Bollywood News