A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 4 सुपरस्टार, 3 टॉप क्लास हसीनाएं, 38 साल पहले आई थी ये सुपरहिट फिल्म, देखकर रगों में दौड़ेगी देशभक्ति

4 सुपरस्टार, 3 टॉप क्लास हसीनाएं, 38 साल पहले आई थी ये सुपरहिट फिल्म, देखकर रगों में दौड़ेगी देशभक्ति

38 साल पहले सिनेमाघरों में एक फिल्म रिलीज हुई। ये फिल्म 15 अगस्त यानी स्वतंत्रता दिवस से ठीक एक हफ्ते पहले ही रिलीज हुई थी। इस फिल्म की रिलीज के साथ ही सिनेमाघरों में दर्शकों की भीड़ लग गई थी। देश प्रेम जगाने वाली ये फिल्म आज भी देखी जाती है।

38 Years Of Karma dilip kumar to anil kapoor - India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM फिल्म 'कर्मा' का पोस्टर।

साल 1986, मौका था   दिवस का और ठीक इससे एक हफ्ते पहले सिनेमाघरों में 'कर्मा' रिलीज हुई। आइकॉनिक मल्टीस्टारर फिल्म 'कर्मा' में कई दिग्गज एक्टर्स नजर आए। सुभाष घई के निर्देशन में बनी इस फिल्म में 4 सुपरस्टार एक साथ दिखे, वहीं इन्हें तीन दिग्गज एक्ट्रेस का साथ मिला। ये स्टारकास्ट थी- दिलीप कुमार, नूतन, नसीरुद्दीन शाह, जैकी श्रॉफ, अनिल कपूर, पूनम ढिल्लों और श्रीदेवी। इसके अलावा इस फिल्म में अनुपम खेर, टॉम ऑल्टर शक्ति कपूर, बिंदू, जुगल हंसराज, विजू खोटे और बीना बनर्जी जैसे मंझे हुए एक्टर्स की पूरी फौज थी। फिल्म पर्दे पर आते ही छा गई थी। फिल्म ही नहीं फिल्म के गाने भी टाइमलेस हिट साबित हुए। इस फिल्म को सिनेमाघरों के बाद सिटकॉम पर भी तगड़ी सफलता मिली। 

38 साल बाद भी पसंद की जाती है कहानी

आब इस फिल्म की रिलीज को 38 साल बीत गए हैं। आज ही के दिन सिनेमाघरों में ये फिल्म रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने अनिल कपूर, जैकी श्रॉफ और श्रीदेवी के करियर को नया आयाम दिया था। फिल्म की कहानी इतनी दमदार थी कि ये किसी के दिल में भी देशप्रेम जगा दे और किसी की भी रगों में देशभक्ति दौड़ा दे। लता मंगेशकर का गाना 'तू मेरा कर्मा' आज भी हर देश प्रेमी का पसंदीदा गाना है। इसके बिना कोई भी स्वतंत्रता दिव कार्यक्रम पूरा नहीं होता है। 'ऐ वतन तेरे लिए', 'ऐ सनम तेरे लिए', 'मैंने रब से तुझे', 'दे दारू' जैसे कई और गाने भी इस फिल्म के काफी पसंद किए गए। अनिल कपूर और जैकी श्रॉफ ने 38 साल बाद फिल्म की दिलचस्प झलकियां भी साझा की हैं। 

Image Source : Instagramअनिल कपूर और जैकी श्रॉफ की इंस्टाग्राम स्टोरी।

 

कैसी थी फिल्म की कहानी

'कर्मा' की कहानी की बात करें तो राणा विश्व प्रताप सिंह (दिलीप कुमार), एक भूतपूर्व पुलिस अधिकारी एक जेल का प्रभारी है जो अपराधियों को सफलतापूर्वक सुधारता है। उसे सूचित किया जाता है कि एक प्रमुख आतंकवादी संगठन, ब्लैक स्टार के प्रमुख डॉ. माइकल डांग (अनुपम खेर) को पकड़ लिया गया है और उसे उसकी जेल में स्थानांतरित किया जा रहा है। डांग एक बहस के दौरान जेल वार्डन पर हमला करता है। विश्व, डांग को थप्पड़ मारता है। डांग इसका बदला लेने की कसम खाता है और यहीं से कहानी दिलचस्प मोड़ लेती है। फिल्म की कहानी आपको जरूर प्रभावित करेगी और इस स्वतंत्रता दिवस पर इसे देखना हरगिज न भूलें।

Latest Bollywood News