A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 2024 की महा-फ्लॉप फिल्म, जिसने मेकर्स का कराया 87 करोड़ का नुकसान, सुपरहिट जोड़ी भी नहीं दिला पाई फायदा

2024 की महा-फ्लॉप फिल्म, जिसने मेकर्स का कराया 87 करोड़ का नुकसान, सुपरहिट जोड़ी भी नहीं दिला पाई फायदा

आजकल बॉलीवुड में बिग बजट फिल्मों का जैसे चलन चल पड़ा है। 100-200 करोड़ के बजट में कोई फिल्म बनाना तो जैसे मेकर्स के लिए आम बात हो गया है। लेकिन, पिछले कुछ दिनों में कई बिग बजट फिल्में फ्लॉप भी हुई हैं, जिनमें एक सुपरस्टार की फिल्म भी शामिल है।

auron mein kahan dum tha- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM अगस्त के पहले हफ्ते सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी ये बिग बजट फिल्म

बॉलीवुड में आज-कल फिल्म मेकर्स धड़ल्ले से फिल्मों के सेट और स्टार्स पर पैसे लुटा रहे हैं। पिछले कुछ सालों में ऐसी की फिल्में रिलीज हुईं, जिन पर मेकर्स ने पैसे पानी की तरह बहाए। भव्य सेट से लेकर जबरदस्त स्टारकास्ट तक, अपनी फिल्मों को सफल बनाने के लिए मेकर्स ने जमकर पैसा लुटाया। इनमें से कुछ फिल्मों ने जहां मेकर्स को खूब फायदा पहुंचाया तो कुछ ने मेकर्स की लुटिया ही डुबो दी। आदिपुरुष, गणपत से लेकर छोटे मियां-बड़े मियां और सम्राट पृथ्वीराज तक, पिछले कुछ समय में कई बिग बजट फिल्में बॉक्स ऑफिस पर फुस्स साबित हुईं। इस लिस्ट में 2024 में रिलीज हुई एक और फिल्म का नाम शामिल हो गया है।

फ्लॉप हुई सुपरहिट जोड़ी की बिग बजट फिल्म

ये फिल्म 2 अगस्त 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी, जिसमें बॉलीवुड की सुपरहिट ऑनस्क्रीन जोड़ी नजर आई। इससे पहले इस जोड़ी ने कई सुपरहिट फिल्में दी थीं, ऐसे में मेकर्स ने भी इस जोड़ी पर दांव लगा दिया। लेकिन, फिल्म की रिलीज के बाद इसका बॉक्स ऑफिस पर हाल हुआ वह शायद ही किसी ने सोचा होगा। जी हां, हम बात कर रहे हैं अजय देवगन और तब्बू स्टारर 'औरों में कहां दम था' की, जिसमें अजय-तब्बू के अलावा साई मांजरेकर, शांतनु माहेश्वरी और जिम्मी शेरगिल जैसे सितारे भी नजर आए थे।

बजट का 20 प्रतिशत भी नहीं वसूल पाई फिल्म

फिल्म के कलाकारों ने इसकी रिलीज से पहले इसका खूब प्रमोशन किया, लेकिन अफसोस की ये फिल्म मेकर्स को वो मुनाफा दिलाने में नाकामयाब रही, जिसकी उन्हें उम्मीद थी। उल्टा इसने मेकर्स को ऐसा नुकसान पहुंचाया कि बजट का 20 प्रतिशत भी नहीं वसूल पाई। नीरज पांडे के निर्देशन में बनी इस फिल्म और अजय देवगन-तब्बू की हिट जोड़ी पर  मेकर्स ने 100 करोड़ का दांव लगाया था। लेकिन, ये रोमांटिक-ड्रामा बॉक्स ऑफिस पर 13 करोड़ का भी कलेक्श नहीं कर पाई और 12.91 करोड़ पर जाकर अटक गई।

ओटीटी पर हुई रिलीज

अब 2024 की ये महा-फ्लॉप फिल्म सिनेमाघरों के बाद ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है। हाल ही में मेकर्स की ओर से 'औरों में कहां दम था' की ओटीटी रिलीज का ऐलान किया गया। अब देखना ये है कि अजय देवगन और तब्बू की इस फिल्म को ओटीटी पर दर्शकों से क्या रिस्पॉन्स मिलता है। फिल्म अमेजन प्राइम वीडियो पर स्ट्रीम की जा चुकी है, जिका ऐलान ओटीटी प्लेटफॉर्म ने हाल ही में किया है।

Latest Bollywood News