A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 2006 की इस सुपरहिट फिल्म की 421 साल पहले लिखी गई कहानी, बॉक्स ऑफिस पर की छप्पर फाड़ कमाई

2006 की इस सुपरहिट फिल्म की 421 साल पहले लिखी गई कहानी, बॉक्स ऑफिस पर की छप्पर फाड़ कमाई

विशाल भारद्वाज द्वारा सह-लिखित और निर्देशित 2006 की 42 करोड़ कमाने वाली ये बॉलीवुड हिट फिल्म विलियम शेक्सपियर के 'ओथेलो' पर बेस्ड है, जिसमें सैफ अली खान, करीना कपूर, अजय देवगन, कोंकणा सेन और विवेक ओबेरॉय एक साथ दिखाई दिए थे।

omkara- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM 421 साल पहले लिखी गई थी इस फिल्म की कहानी

बॉलीवुड की कई हिट फिल्में किताबों पर बनी है जो आज काफी चर्चा में बनी हुई है। नॉवेल और नाटकों पर बनी वेब सीरीज और फिल्मों की कहानी को स्क्रीन पर इस तरह से पेश किया जाता है कि आप भी खुद को लेखक-मेकर्स की तारीफ करने से रोक नहीं पाते हैं। आज हम आपको ऐसी ही फिल्म के बारे में बताने वाले हैं जो विलियम शेक्सपियर के 'ओथेलो' पर अधीरता है। 2006 की बॉलीवुड हिट फिल्मों में से एक 'ओमकारा' भी इस लिस्ट पर शामिल है। सैफ अली खान, करीना कपूर, अजय देवगन और कोंकणा सेन की फिल्म 'ओमकारा' विलियम शेक्सपियर के 'ओथेलो' पर बनी है, जिसने उस वक्त बॉक्स ऑफिस पर धमाकेदार कमाई की थी।

421 साल पहले लिखी गई थी इस फिल्म की कहानी

2006 की हिट फिल्म 'ओमकारा' 1603 ईस्वी के दौरान लिखे गए एक नाटक पर आधारित है, जिसने बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई की और इतना ही नहीं फिल्म की स्टार कास्ट भी काफी चर्चा में रही है। 'ओंकारा' को विशाल भारद्वाज ने डायरेक्ट किया है। फिल्म में अजय देवगन, करीना कपूर, कोंकणा सेन, विवेक ओबेरॉय और सैफ अली खान जैसे बेहतरीन स्टार्स एक साथ नजर आए थे। फिल्म को क्रिटिक्स और दर्शकों से काफी अच्छे रिव्यू भी मिले थे। इतना ही नहीं फिल्म 'ओंकारा' को आईएमडीबी की तरफ से 8 रेटिंग मिली है। 'ओंकारा' के अलावा विलियम शेक्सपीयर द्वारा लिखे कई नाटक पर भी विशाल भारद्वाज ने फिल्में डायरेक्ट की, जिसमें 'हेमलेट' पर 'हैदर' भी शामिल है।

मल्टी स्टार फिल्म ने की थी छप्पर फाड़ कमाई

Sacnilk के अनुसार इंडिया बॉक्स ऑफिस पर फिल्म 'ओंकारा' 26 करोड़ में बनी थी और इसने 2006 में रिलीज होने के बाद 42 करोड़ रुपए कमाए थे। 'ओंकारा'  की कहानी और स्टार कास्ट के अलावा इसके गाने आज भी लोगों के जुबां पर है। इस मल्टी स्टार फिल्म ने 3 नेशनल अवॉर्ड भी जीते हैं। वहीं कोंकणा सेन को 'ओंकारा'  के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला है। फिल्म में सैफ अली खान का विलेन रोल लोगों को बहुत पसंद आया था, जिसके लिए उन्हें बेस्ट नेगेटिव एक्टर यानी विलेन के लिए फिल्मफेयर अवॉर्ड मिला था।

Latest Bollywood News