A
Hindi News मनोरंजन बॉलीवुड 8 साल की कहानी पर 3 साल में बनीं फिल्म कमाए 50 करोड़

8 साल की कहानी पर 3 साल में बनीं फिल्म कमाए 50 करोड़

नई दिल्ली:  फिल्‍मकार एस.एस.राजामौली के निर्देशन में बनीं अब तक की सबसे महंगी फिल्‍म ''बाहुबली - दि बिगनिंग'' ने पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर रिकार्ड तोड़ कमाई करते हुए 50 करोड़ का आकड़ा छू लिया

8 साल की कहानी पर 3 साल...- India TV Hindi 8 साल की कहानी पर 3 साल में बनीं फिल्म कमाए 50 करोड़

नई दिल्ली:  फिल्‍मकार एस.एस.राजामौली के निर्देशन में बनीं अब तक की सबसे महंगी फिल्‍म ''बाहुबली - दि बिगनिंग'' ने पहले दिन बॉक्‍स ऑफिस पर रिकार्ड तोड़ कमाई करते हुए 50 करोड़ का आकड़ा छू लिया है।

फिल्‍म समीक्षकों और ट्रेड एक्‍सपर्ट के अनुसार भारत में बनीं अब तक की फिल्‍मों के इतिहास को देखा जाए तो यह अपने आप में असाधारण बात है। बाहुबली अपने मेगा बजट के चलते सबसे महंगी फिल्‍म कहीं जा रही है। फिल्‍म निर्देशक एस.एस.राजामौली की इस फिल्‍म की सबसे खास बात यह है कि इसकी कहानी पर 8 साल काम हुआ है और इसके बनने में तीन साल का वक्‍त लगा है। इस फिल्‍म को दो भागों में रिलीज किया जा रहा है।

हैप्‍पी न्‍यू ईयर का रिकार्ड टूटा-

बाहुबली पहले दिन 50 करोड़ कमाई करने वाली पहली फिल्‍म बन गई है और इसके साथ ही इस फिल्‍म ने शाहरुख और दीपिका स्‍टार हैप्‍पी न्‍यू ईयर का रिकार्ड तोड़ दिया है। गौरतलब है कि हैप्‍पी न्‍यू ईयर 2014 में रिलीज हुई थी और इसने पहले दिन 44.97 करोड़ का कलेक्‍शन किया था।

फिल्‍म बाहुबली विभिन्‍न भाषाओं में भारत में 3500 सिनेमाघरो में रिलीज किया गया है। दक्षिण भारत में फिल्‍म का जबरदस्‍त क्रेज देखने को मिला है,जहां पहले दिन इसे 90 से 100 फीसदी दर्शक सीटें फुल रहीं। हालांकि उत्‍तर भारत में फिल्‍म ने 5.15 करोड़ का व्‍यापार किया है।

अमेरिका में 15 करोड़ की कमाई-

ओवरसीज मार्केट में भी फिल्‍म को जबरदस्‍त सफलता मिलीं है और फिल्‍म ने अमेरिका में पहले दिन 15 करोड़ रुपए का बिजनेस किया है।

तेलुगू संस्‍करण की धूम-

तेलुगू,तमिल,मलयालम और हिन्‍दी भाषा में बनीं इस फिल्‍म को लेकर दक्षिण भारत के सिनेमा प्रेमियों के बीच जबरदस्‍त क्रेज देखा गया है। फिल्‍म विशेषज्ञों के अनुसार फिल्‍म के तेलुगू संस्‍करण ने पहले दिन शानदार व्‍यापार किया है।

 

Latest Bollywood News