A
Hindi News मनोरंजन भोजपुरी 'लापता लेडीज' के ऑस्कर 2025 एंट्री से गदगद हुए रवि किशन, कहा- '34 साल से इंतजार किया'

'लापता लेडीज' के ऑस्कर 2025 एंट्री से गदगद हुए रवि किशन, कहा- '34 साल से इंतजार किया'

भोजपुरी सुपरस्टार और बीजेपी सांसद रवि किशन ने किरण राव द्वारा निर्देशित और आमिर खान द्वारा निर्मित 'लापता लेडीज' को आधिकारिक तौर पर 97वें अकादमी पुरस्कार के लिए चुने जाने पर अपनी खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि मेरे 34 साल के करियर में पहली बार कोई फिल्म ऑस्कर में जा रही है, जिसमें मैंने काम किया है।

Ravi Kishan- India TV Hindi Image Source : INSTAGRAM ऑस्कर पहुंची रवि किशन की पहली फिल्म

अभिनेता और राजनीतिज्ञ रवि किशन, जिन्होंने 'लापता लेडीज' में एक मजाकिया पुलिस इंस्पेक्टर श्याम मनोहर की भूमिका निभाई है। किरण राव की निर्देशित इस फिल्म को 97वें अकादमी पुरस्कार के लिए भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में चुने जाने पर पहली बार रिएक्ट करते हुए कहा है कि पूर्वांचल के लिए गर्व की बात है। 'लापता लेडीज' को सर्वश्रेष्ठ विदेशी फिल्म श्रेणी के लिए नॉमिनेट किया गया है। आमिर खान प्रोडक्शन्स में बनी इस फिल्म में प्रतिभा रांटा, स्पर्श श्रीवास्तव और नितांशी गोयल के अलावा रवि किशन का किरदार काफी लाइमलाइट में रहा है।

रवि किशन की लापता लेडीज ने ऑस्कर में की एंट्री

'लापता लेडीज' में इंस्पेक्टर श्याम मनोहर की भूमिका निभाने वाले रवि किशन ने कहा, 'मैं बहुत खुश हूं; मुझे यकीन नहीं हो रहा है। मेरे 34 साल के करियर में पहली बार मेरी कोई फिल्म ऑस्कर में जा रही है।' उन्होंने किरण राव और आमिर खान का आभार व्यक्त किया और पूरी टीम की कड़ी मेहनत के बारे में बात करते हुए उनकी भी तारीफ की। भोजपुरी अभिनेता रवि किशन ने आगे कहा, 'यह फिल्म भारत का प्रतिनिधित्व करती है और अब दुनिया देखेगी कि हमारे 80 प्रतिशत गांव और ग्रामीण क्षेत्र किस तरह प्रगति कर रहे हैं। यह फिल्म दिखाती है कि बेटियां किस तरह अपने सपनों के लिए संघर्ष करती हैं, जिसने मुझे वास्तव में प्रभावित किया।'

लापता लेडीज का ऑस्कर 2025 में होगा जलवा

हिंदी फिल्म 'लापता लेडीज' के अलावा बॉलीवुड की हिट 'एनिमल', मलयालम राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता 'आट्टम' और कान्स विजेता 'ऑल वी इमेजिन इज लाइट' शामिल हैं। तमिल फिल्म 'महाराजा', तेलुगु फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' और 'हनु-मान' को भी इस फिल्म ने पीछे छोड़ दिया है। बता दें, 29 फिल्मों की सूची में 'स्वातंत्र्य वीर सावरकर' और 'आर्टिकल 370' भी शामिल थीं।

किरण राव ने रवि किशन की तारीफ

इससे पहले, एएनआई के साथ एक बातचीत में किरण राव ने कास्टिंग के बारे में बात की और बताया कि उन्होंने आमिर खान की जगह रवि किशन को क्यों चुना। किरण राव ने कहा, 'आमिर को यह किरदार बहुत पसंद आया और उन्होंने इसके लिए ऑडिशन भी दिया, लेकिन मुझे लगा कि चूंकि वह एक स्टार हैं इसलिए अगर वह इस किरदार को निभाते हैं तो उनसे ज्यादा उम्मीदें होंगी। आमिर इस किरदार में एक स्टार बैगेज लेकर आ रहे थे। इसलिए, हम किसी ऐसे व्यक्ति को चाहते थे जो इस किरदार के लिए इतना फिट हो कि आप यह न समझ पाएं कि वह आगे क्या करता है। रवि किशन कमाल के हैं, मुझे लगा कि उनसे बेहतर मनोहर कोई नहीं हो सकता।'