A
Hindi News लोकसभा चुनाव 2024 इलेक्‍शन न्‍यूज आपके एक वोट के लिए चांद की सैर, स्विमिंग पूल वाला घर और सालाना एक करोड़ देने के लिए तैयार है ये प्रत्याशी

आपके एक वोट के लिए चांद की सैर, स्विमिंग पूल वाला घर और सालाना एक करोड़ देने के लिए तैयार है ये प्रत्याशी

तमिलनाडु में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां और उम्मीदवार कई चीजें मुफ्त में देने का वादा कर रहे हैं। इस बीच मदुरै साउथ सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार ने लोगों को चांद पर ले जाने का वादा किया है।

<p>आपके एक वोट के लिए...- India TV Hindi Image Source : SOCIAL MEDIA आपके एक वोट के लिए चांद की सैर, स्विमिंग पूल वाला घर और सालाना एक करोड़ देने के लिए तैयार है ये प्रत्याशी

चेन्नई: तमिलनाडु में होने वाले विधान सभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियां और उम्मीदवार कई चीजें मुफ्त में देने का वादा कर रहे हैं। इस बीच मदुरै साउथ सीट से एक निर्दलीय उम्मीदवार ने लोगों को चांद पर ले जाने का वादा किया है। इतना ही नहीं, निर्दलीय उम्मीदवार आर. सर्वानन ने सभी लोगों के लिए आईफोन, स्विमिंग पूल वाला 3-मंजिला घर, प्रति घर को सालाना 1 करोड़ रुपये अंशदान, 20 लाख रुपये की कार, हर घर के लिए छोटे आकार का हेलीकॉप्टर, घरेलू काम करने के लिए रोबोट, यंग एंटरप्रेन्योर को 1 करोड़ रुपये फंड, दिव्यांगों के लिए हर महीने 10 लाख रुपये, हर घर के लिए एक नाव देने का ऐलान किया है।

इसके अलावा उन्होंने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एक रॉकेट लॉन्च पैड, इलाके को ठंडा रखने के लिए 300 फुट ऊंचा कृत्रिम बर्फ का पहाड़, लड़कियों को शादी के समय 800 ग्राम सोना, गृहिणियों के काम का बोझ कम करने के लिए एक रोबोट देने का भी वादा किया है लेकिन ये सिर्फ उनके अभियान का एक हिस्सा है।

सर्वानन एक निर्दलीय उम्मीदवार हैं और वह 6 अप्रैल को तमिलनाडु के मदुरै निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं। अपने इन वादों की वजह से थुलम अपने क्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए हैं।

बता दें कि तमिलनाडु में विधानसभा की 234 सीटें हैं। यहां अभी ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कषगम (AIADMK) की सरकार है और इ पलानीस्वामी मुख्यमंत्री हैं। पिछले चुनाव में AIADMK ने 136 और मुख्य विपक्षी पार्टी डीएमके ने 89 सीटें जीती थीं। यहां बहुमत के लिए 118 सीटें चाहिए।