A
Hindi News एजुकेशन कब आएगा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, लाखों कैंडिडेट्स को है इंतजार; क्या है अपडेट

कब आएगा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट, लाखों कैंडिडेट्स को है इंतजार; क्या है अपडेट

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार अब अपने परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में उम्मीद है कि परीक्षा के परिणाम को जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

कब आएगा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट- India TV Hindi Image Source : PEXELS कब आएगा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट

जिन कैंडिडेट्स ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में भाग लिया था उन सभी को अब अपने रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार है। ऐसी उम्मीद है कि उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) द्वारा जल्द ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट पर जारी कर दिया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट  uppbpb.gov.in. पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकेंगे। हालांकि, इस बात की कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है कि रिजल्ट को कब और किस टाइम जारी किया जाएगा। जानकारी दे दें कि नतीजे जारी होने के बाद उम्मीदवारों को रिजल्ट चेक करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। 

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पांच दिनों- 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजन किया गया था। सभी परीक्षा दिवसों पर, एग्जाम को दो पालियों में आयोजित किया गया था। इसमें पहली पाली सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक आयोजित की गई थी।

कैसे चेक करेंगे परिणाम?

जारी होने के बाद नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके कैंडिड्ट्स अपने परिणाम को चेक कर सकेंगे। 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होम पेज पर दिए गए पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट लिंक को खोलें। 
  • मांगी गई जानकारी देकर अपने अकाउंट में लॉग इन करें। 
  • विवरण सबमिट करें और अगले पेज पर अपना रिजल्ट देखें।

इस बार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को राज्य भर में कड़े सुरक्षा प्रबंदों के बीच आयोजित किया गया था। परीक्षा पूरे राज्य के 67 जिलों में स्थित 1,174 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित हुई थी। इस भर्ती एग्जाम के लिए 48 लाख से ज्यादा उम्मीदवारों ने आवेदन किया था।

उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा परिणाम और अंतिम उत्तर कुंजी के नियमित अपडेट के लिए UPPRPB की वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखनी चाहिए।

ये भी पढ़ें- इन 14 भारतीय बी-स्कूल्स में से किसी एक से भी कर ली पढ़ाई, तो लाइफ सेट है बॉस
पुलिस की वर्दी में कंधे पर लगी रस्सी को क्या कहते हैं?

Latest Education News