A
Hindi News एजुकेशन CUET UG 2024 के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, 15 मई से हैं एग्जाम

CUET UG 2024 के लिए कब जारी होंगे एडमिट कार्ड, 15 मई से हैं एग्जाम

CUET UG 2024 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवरों को अब अपने प्रवेश पत्र का इंतजार है। सीयूईटी यूजी करी परीक्षा 15 मई से शुरू हो रही है।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

CUET UG 2024: जिन कैंडिडेट्स ने सीयूईटी यूजी के लिए आवेदन किया है और परीक्षा में शामिल होंगे, वे सभी अपने एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं। ऐसे में नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA जल्द ही कॉमन यूनिवर्सिटी प्रवेश परीक्षा (CUET UG 2024) यूजी के लिए एडमिट कार्ड जारी कर सकती है। प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। एक बार जारी होने के बाद, उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, Exams.nta.ac.in के माध्यम से CUET UG एडमिट कार्ड 2024 डाउनलोड कर सकेंगे।

कब तक चलेगी परीक्षा 

आधिकारिक शेड्यूल के मुताबिक, स्नातक प्रवेश परीक्षा 15, 16, 17 और 18 मई 2024 को आयोजित की जाएगी। ऐसे में उम्मीद है कि सीयूईटी यूजी 2024 एडमिट कार्ड किसी भी समय जारी किए जा सकते हैं। हालांकि, CUET UG एडमिट कार्ड किस तारीख को जारी होंगे इस बारे में कोई ऑफिशियल सूचना नहीं है। उम्मीदवारों को नवीनतम अपडेट के लिए NTA की आधिकारिक वेबसाइट पर बने रहने की सलाह दी जाती है।

  • CUET UG 2024: कैसे करें डाउनलोड 

  • सबसे पहले उम्मीदवार CUET UG की आधिकारिक वेबसाइट exams.nta.ac.in/CUET-UG/ पर जाएं।
  • इसके बाद उस लिंक पर क्लिक करें जो "सीयूईटी यूजी एडमिट कार्ड 2024" या "एडमिट कार्ड डाउनलोड करें" कहता है।
  • फिर अपना लॉगिन क्रेडेंशियल - आवेदन संख्या और जन्म तिथि (या वेबसाइट पर उल्लिखित कोई अन्य क्रेडेंशियल) दर्ज करें।
  • इसके बाद 'सबमिट' या 'डाउनलोड' पर क्लिक करें।
  • अब आपका CUET 2024 एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा।
  • आखिरी में एडमिट कार्ड डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक प्रति प्रिंट कर लें।

परीक्षण एजेंसी ने पहले ही अपने पोर्टल पर एग्जाम सिटी स्लिप जारी कर दी है। जिन लोगों ने अभी तक इसे डाउनलोड नहीं किया है, वे आधिकारिक वेबसाइट Exams.nta.ac.in से ऐसा कर सकते हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि उम्मीदवारों की सुविधा के लिए अग्रिम शहर सूचना पर्ची में केवल उस शहर का विवरण होता है जहां परीक्षा केंद्र स्थित होगा। परीक्षा की तारीख, समय और स्थान के बारे में विवरण प्रवेश पत्र में उल्लिखित होगा।

यदि किसी उम्मीदवार को CUET UG 204 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में कठिनाई होती है, तो वे 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या cuet-ug@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

ये भी पढ़ें- भारत के किस राज्य में सबसे कम लोकसभा सीटें हैं? 
फोकस हो तो ऐसा! एक कमरे का घर और पूरा परिवार साथ, ऑटो चालक की बेटी बनी GCC स्कूल टॉपर; अब बनाना चाहती है ऐसी दुनिया जहां...
 

 

 

Latest Education News