A
Hindi News एजुकेशन BPSC TRE 3.0 परीक्षा का कब आएगा रिजल्ट, क्या है अपडेट? फाइनल आंसर-की जारी

BPSC TRE 3.0 परीक्षा का कब आएगा रिजल्ट, क्या है अपडेट? फाइनल आंसर-की जारी

जो कैंडिडेट्स बीपीएससी बीपीएससी टीआरई 3.0 परीक्षा में शामिल हुए थे वे सभी अब अपने परिणाम का इंतजार कर रहे है। ऐसे में उम्मीद है कि आयोग जल्द ही रिजल्ट जारी करेगा।

बीपीएससी टीआरई 3.0 परीक्षा की आंसर-की जारी- India TV Hindi Image Source : PEXELS बीपीएससी टीआरई 3.0 परीक्षा की आंसर-की जारी

BPSC TRE 3.0 Final Answer Key: बीपीएससी टीआरई 3.0 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवारों के लिए एक अच्छी खबर है। बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने स्कूल शिक्षक के पद पर भर्ती के लिए अंतिम उत्तर कुंजी जारी कर दी है। कक्षा 6 से 8 के लिए बिहार शिक्षक भर्ती 2024 परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in के माध्यम से अंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं। 

BPSC TRE 3.0 की अंतिम उत्तर कुंजी कक्षा 6 से 8 के लिए सामाजिक विज्ञान विषयों के लिए जारी की गई है। परीक्षा में उपस्थित होने वाले उम्मीदवार अंतिम उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं और अपने अंकों का मूल्यांकन कर सकते हैं। 

कब आएगा परिणाम? 

अब जब आयोग की तरफ से फाइनल आंसर-की को जारी कर दिया गया है तो परिणाम के जल्द ही घोषित होने की उम्मीद है। हालांकि, आयोग ने परिणाम जारी करने के बारे में कोई अग्रिम स्पष्टीकरण नहीं दिया है कि रिजल्ट कब और किस समय जारी किया जाएगा। वीनतम अपडेट के लिए उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखें।

कैसे करे चेक करें आंसर-की? 

कैंडिडेट्स नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए आंसर-की को चेक कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले कैंडिडेट्स BPSC की आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाएं।
  • इसके बाद स्कूल शिक्षक लिखित (वस्तुनिष्ठ) प्रतियोगी पुन: परीक्षा - TRE 3.0 (विज्ञापन संख्या 22/2024) के अंतर्गत दिए गए 'उत्तर कुंजी डाउनलोड लिंक' पर क्लिक करें।
  • फिर स्क्रीन पर एक पीडीएफ दिखाई देगा। 
  • इसके बाद प्रश्न संख्या-वार उत्तरों की जांच करें और उसे सेव करें। 
  • आखिरी में BPSC TRE 3.0 अंतिम उत्तर कुंजी को डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए सेव करें। 

BPSC TRE 3.0 2024 का आयोजन 19 जुलाई, 2024 को विभिन्न परीक्षा केंद्रों पर किया गया था। अगस्त में अनंतिम उत्तर कुंजी जारी की गई थी, और उम्मीदवारों को 2 से 5 सितंबर के बीच आपत्तियां उठाने का अवसर मिला था। विस्तृत समीक्षा के बाद, अंतिम उत्तर कुंजी अब आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी गई है। उम्मीदवार ऊपर दिए गए लिंक पर क्लिक करके BPSC TRE 3.0 अंतिम उत्तर कुंजी पीडीएफ डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- RRB NTPC UG भर्ती में किस पद पर कितनी वेतन मिलेगा? यहां समझें पूरा सैलरी स्ट्रक्चर
सुल्तानपुर डकैती: एनकाउंटर के बाद मृत आरोपी अनुज प्रताप सिंह के पिता क्या बोले? अखिलेश को लेकर कही बड़ी बात

Latest Education News