A
Hindi News एजुकेशन वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली है भर्ती, सिलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी; जानें

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में निकली है भर्ती, सिलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी; जानें

वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में ट्रेड अपरेंटिस पदों पर भर्ती निकली है। इस भर्ती की पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरण के लिए उम्मीदवार नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

सांकेतिक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE सांकेतिक फोटो

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड, WCL ने ट्रेड अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार WCL की आधिकारिक वेबसाइट westerncoal.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया 28 अक्टूबर 2024 को समाप्त होगी, इच्छुक उम्मीदवार इस तिथि तक या इससे पहले ही आवेदन कर दें। 

कितने पदों पर होगी भर्ती 

इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 902 पदों को भरा जाएगा।

  • आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस: 841 पद
  • फ्रेशर्स ट्रेड अपरेंटिस (सिक्योरिटी गार्ड): 61 पद

क्या है आवेदन करने की आयु सीमा? 

उम्मीदवारों की आयु सीमा 18 से 25 वर्ष के बीच होनी चाहिए। अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों के लिए अधिकतम आयु सीमा में 5 वर्ष और अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों के लिए 3 वर्ष की छूट दी गई है। संबंधित विषय में अधिक जानकारी के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

कौन नहीं है आवेदन का पात्र?

जिन उम्मीदवारों ने प्रशिक्षुता कार्यक्रम के तहत पहले कोई प्रशिक्षुता प्रशिक्षण लिया है या जो किसी शैक्षणिक संस्थान से नियमित उम्मीदवार के रूप में कोई नियमित पाठ्यक्रम कर रहे हैं, वे आवेदन करने के पात्र नहीं हैं।

कितना मिलेगा स्टाइपेंड

  • एक वर्षीय आईटीआई: 7700 रुपये प्रति माह
  • दो वर्षीय आईटीआई: 8050 रुपये प्रति माह
  • फ्रेशर: 6000 रुपये प्रति माह

सिलेक्शन प्रोसेस 

संबंधित प्रतिष्ठान प्रत्येक ट्रेड में अलग-अलग उम्मीदवारों का चयन करेगा। प्रतिष्ठान आवेदनों की जांच भी करेगा, दस्तावेजों का सत्यापन करेगा, चिकित्सा परीक्षा आयोजित करेगा, आदि। अस्थायी चयन योग्यता परीक्षा में प्राप्त अंकों के प्रतिशत के आधार पर प्रत्येक प्रतिष्ठान द्वारा तैयार की गई मेरिट सूची से किया जाएगा।

प्रशिक्षु प्रशिक्षण की अवधि

आईटीआई ट्रेड अपरेंटिस के लिए अपरेंटिसशिप प्रशिक्षण 12 महीने का होगा, और फ्रेशर्स ट्रेड अपरेंटिस के लिए, अपरेंटिसशिप प्रशिक्षण अपरेंटिसशिप नियम में निर्दिष्ट अनुसार होगा। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार वेस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

भारत का एक ऐसा शहर, जहां मिलते हैं तीन समुद्र

Latest Education News