A
Hindi News एजुकेशन यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर क्या फिर से हुआ लीक? सोशल मीडिया पर हो रहे ऐसे दावों की UPPRPB ने बताई सच्चाई

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का पेपर क्या फिर से हुआ लीक? सोशल मीडिया पर हो रहे ऐसे दावों की UPPRPB ने बताई सच्चाई

अब जब यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में बहुत समय ही बचा है तो इस बीच सोशल मीडिया पर पैसे के बदले पेपर देने के दावे किए जाने की खबर सामने आई है। हालांकि, इन दावों को यूपी पुलिस रिक्रूटमेंट बोर्ड ने पूरी तरह से खारिज कर दिया है।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा - India TV Hindi Image Source : FILE यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में अब बेहद कम समय शेष रह गया है। इस बीच सोशल मीडिया पर पैसे के बदले यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के पेपर उपलब्ध कराए जाने के दावे किए जाने का खबर सामने आ रही है। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इस तरह के सभी दावों को झूठा बताया है। बोर्ड के ऑफिशियल 'एक्स' हैंडल पर इसको लेकर एक पोस्ट भी किया गया है। बोर्ड ने यह भी कहा कि ऐसी सभी सूचनाओं पर STF द्वारा कार्रवाई की जा रही है। 

क्या है पोस्ट?

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने अपने ऑफिशियल 'एक्स' हैंडल पर पोस्ट कर बताया, "कतिपय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर कतिपय ठगों द्वारा अभ्यर्थियों से आरक्षी नागरिक पुलिस के पदों पर सीधी भर्ती -2023 की आगामी परीक्षा के प्रश्न पत्र  पैसे लेकर उपलब्ध कराये जाने के झूठे दावे किए जा रहे है। बोर्ड द्वारा इस प्रकार की समस्त सूचनाओं पर एसटीएफ़ के माध्यम से वैधानिक करवाई करायी जा रही है। बोर्ड सभी अभ्यर्थियों को आश्वस्त करता है कि परीक्षा को पूर्ण शुचिता से कराने हेतु कटिबद्ध है एवं पूर्ण रूप से तैयार है।"

बता दें कि यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त को आयोजित होनी है। जानकारी के अनुसार एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड को परीक्षा दिवस से ठीक तीन दिन पहले जारी किया जाएगा। बता दें कि इससे पहले फरवरी 2024 में आयोजित हुई यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया था। जिसके बाद अब फिर से ये परीक्षा आयोजित की जा रही है। 

ये भी पढ़ें- UP Police Admit Card: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एक साथ नहीं होंगे जारी, पढ़ें पूरी डिटेल

पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन की क्या है एजुकेशनल क्वालिफिकेशन? जानें
दुनिया के कितने और किन देशों के पास परमाणु हथियार है?

Latest Education News