A
Hindi News एजुकेशन विकास दिव्यकीर्ति ने ओल्ड राजेंद्र नगर के मृतकों को लेकर किए 2 बड़े-बड़े ऐलान, चारों परिवारों को देंगे 10 लाख रुपये की मदद और...

विकास दिव्यकीर्ति ने ओल्ड राजेंद्र नगर के मृतकों को लेकर किए 2 बड़े-बड़े ऐलान, चारों परिवारों को देंगे 10 लाख रुपये की मदद और...

विकास दिव्यकीर्ति ने कोचिंग सेंटर हादसे में अपनी जान गंवाने वाले मृतकों के परिवारों व करंट से हुई यूपीएससी छात्र के परिवार को लेकर बड़ा ऐलान किया है। साथ ही जिस कोचिंग संस्थान में हादसा हुआ था उसने छात्रों के लिए भी बड़ा फैसला किया है।

विकास दिव्यकीर्ति- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO विकास दिव्यकीर्ति

दिल्ली कोचिंग हादसे को लेकर सवालों से घिरे दृष्टि IAS के मालिक विकास दिव्यकीर्ति ने ओल्ड राजेंद्र नगर के मृत छात्रों को लेकर 2 बड़े-बड़े ऐलान किए हैं। विकास दिव्यकीर्ति ने एक तरफ कोचिंग सेंटर हादसे में मारे गए छात्रों के परिवारों को आर्थिक सहायता का ऐलान किया है तो दूसरी तरफ हादसे वाले कोचिंग संस्थान के अन्य छात्रों को फ्री क्लास देने का भी ऐलान किया है। इससे पहले विकास दिव्यकीर्ति ने देरी से जवाब देने के लिए छात्रों से माफी मांगी थी।

इन चारों परिवारों को आर्थिक मदद

दृष्टि IAS के प्रेस रिलीज के जरिए विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि पिछले कुछ दिनों में ओल्ड राजेंद्र नगर में हुई दो दुर्घटनाओं में 4 होनहार छात्रों का असमय निधन हुआ। एक छात्र नीलेश राय की मौत जलमग्न सड़क पर करंट लगने से हुआ जबकि तीन छात्र श्रेया यादव, तान्या सोनी और निविन डाल्विन एक कोचिंग संस्थान की बेसमेंट में हुए जल-भराव के शिकार हो गए। यह समय चारों छात्रों के परिवारों के लिए अत्यंत दुखद है। इस कठिन घड़ी में हम उनके साथ हैं।

10-10 लाख की मदद

विकास दिव्यकीर्ति ने कहा कि हम जानते हैं कि कोई भी राशि बच्चों के न रहने की पीड़ा को नहीं मिटा सकती, फिर भी इस दुख की घड़ी में अपनी साझेदारी व्यक्त करने के एक कोशिश के रूप में, दृष्टि IAS ने चारों परिवारों को ₹10-10 लाख की आर्थिक सहायता देने का फैसला लिया है। आगे कहा कि इसके बाद भी, हम किसी और प्रकार से भी इन परिवारों की सहायता कर सके तो करेंगे।

छात्रों के लिए फ्री क्लासेस

इसके अतिरिक्त, दिव्यकीर्ति ने कहा कि कोचिंग Rau's IAS के सभी वर्तमान छात्रों की सहायता करने के लिए भी हम तैयार रहेंगे। हम सामान्य अध्ययन, टेस्ट सीरीज़ और वैकल्पिक विषयों की तैयारी के लिए उन्हें फ्री एकेडमिक मदद और क्लासेस देंगे। जो छात्र इस सुविधा का फायदा लेना चाहें, वे 5 अगस्त 2024 से हमारे करोल बाग स्थित ऑफिस में मौजूद हेल्प डेस्क पर संपर्क कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

NEET-UG 2024 को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने क्यों रद्द की थी री-एग्जाम की मांग, गिनाए ये कारण

 

Latest Education News