A
Hindi News एजुकेशन UTET 2024: उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

UTET 2024: उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन यानी UBSE की तरफ से उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए प्रवेश पत्र को जारी कर दिया गया है।

उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी (प्रतीकात्मक फोटो)- India TV Hindi Image Source : FILE उत्तराखंड टीईटी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी (प्रतीकात्मक फोटो)

UTET 2024: जो उम्मीदवार उत्तराखंड टीईटी परीक्षा में शामि होंगे उन सभी के लिए एक जरूरी खबर है। उत्तराखंड बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन (UBSE) ने उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (UTET) 2024 के लिए एडमिट कार्ड को जारी कर दिया है। परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र को आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन उम्मीदवारों ने परीक्षा के लिए पंजीकरण किया है, वे सभी एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट ukutet.com पर जा सकते हैं। 

उम्मीदवारों को एडमिट कार्ड  को डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग(जैसे-नाम और जन्म तिथि जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल)  करना होगा। 

दो सत्रों में होगी परीक्षा

आधिकारिक वेबसाइट से मिली जानकारी के अनुसार  उत्तराखंड शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूटीईटी) को 24 अक्टूबर को दो सत्रों में आयोजित किया जाएगा। पहला सत्र सुबह 10:00 बजे से लेकर दोपहर 12:30 बजे तक और दूसरा सत्र दोपहर 02:00 बजे से शाम 04:30 बजे तक आयोजित किया जाएगा।

कैसे करें चेक व डाउनलोड 

नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए उम्मीदवार एडमिट कार्ड को चेक व डाउनलोड कर सकते हैं। 

  • सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं। 
  • इसके बाद उम्मीदवार UTET 2024 एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिंक पर जाएं। 
  • इसके बाद एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करें। 
  • लॉगिन क्रेडेंशियल सबमिट करने पर, एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। 
  • अब विवरणों को सत्यापित करें और भविष्य की ज़रूरतों के लिए उसका प्रिंट आउट लें। 

Direct Link 

उम्मीदवार परीक्षा केंद्र पर जाते वक्त अपने ऑनलाइन आवेदन पत्र की एक फोटोकॉपी, दो पासपोर्ट साइज फोटो (आवेदन पत्र पर अपलोड किए गए फोटो के समान) और एक वैध फोटो आईडी ले जानी होगी। परीक्षा में शामिल होने वाले सभी उम्मीदवारों को एग्जाम के लिए जारी किए गए सभी दिशानिर्देशों का पालन करने की सलाह दी जाती है। 

ये भी पढ़ें- आखिर Cold Drink की प्लास्टिक बोतल नीचे से क्यों नहीं होती समतल? जानें वजह 

 

Latest Education News