A
Hindi News एजुकेशन UP Police Constable Salary: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में सिलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी? जानें

UP Police Constable Salary: यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती में सिलेक्ट होने पर कितनी मिलेगी सैलरी? जानें

अगर आप यूपी पुलिस में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके मन में यूपी पुलिस कांस्टेबल की सैलरी(UP Police Constable Salary) को लेकर प्रश्न आया ही होगा। तो चलिए इस खबर के जरिए जानते हैं इस प्रश्न के जवाब को जानते हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल सैलरी- India TV Hindi Image Source : FILE यूपी पुलिस कांस्टेबल सैलरी

UP Police Constable Salary: अगर आप भी यूपी पुलिस में नौकरी की चाह रखते हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। नौकरी चाहे कोई भी हो लेकिन सैलरी को लेकर सवाल हर जगह हर उम्मीदवार के मन में होता ही है। ऐसे ही अगर आप यूपी पुलिस में नौकरी करने की इच्छा रखते हैं तो आपके मन में यूपी पुलिस कांस्टेबल की सैलरी(UP Police Constable Salary) को लेकर प्रश्न तो आया ही होगा। आज हम इस खबर के जरिए आपके इसी सवाल के उत्तर से अवगत होंगे। चो चलिए जानते हैं इस सवाल के जवाब को। 

UP Police Constable Salary: कितनी होती है सैलरी 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार यूपी में एक पुलिस कांस्टेबल को 21700 रुपये (बेसिक पे) सैलरी मिलती है। यूपी में एक पुलिस कांस्टेबल का पे बैंड: 5200- 20200 रुपये, ग्रेड पे- INR 2000 है। इसके अलावा  UP Police Constable को कई और भत्ते भी मिलते हैं, जैसे- DA, HRA  और आदि। 

बता दें कि यूपी पुलिस में कांस्टबेल पदों पर भर्ती  के लिए परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 23 अगस्त से परीक्षा का आयोजन शुरू हो चुका जो 31 अगस्त(24, 25, 30 और 31 अगस्त) तक चेलेगा। जानकारी दे दें कि आज भी दूसरे दिन यानी 24 अगस्त 2024 को परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है। 

लगभग 48 लाख कैंडिडेट्स ने किया है आवेदन 

बता दें कि इस यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए लगभग 48 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है। इस भर्ती परीक्षा से कुल 60,244 पदों को भरा जाएगा। 

ये भी पढ़ें- कितने पढ़े लिखे हैं Taarak Mehta ka Ooltah Chashmah के 'जेठालाल'?
क्या यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में निगेटिव मार्किंग होगी? जानें

Latest Education News