A
Hindi News एजुकेशन UP Police कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कब घोषित होंगे नतीजे? लाखों उम्मीदवार कर रहे इंतजार

UP Police कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के कब घोषित होंगे नतीजे? लाखों उम्मीदवार कर रहे इंतजार

उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती और प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से यूपी पुलिस सिपाही भर्ती परीक्षा का परिणाम जल्द ही जारी किया जा सकता है। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा का परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

UP Police Constable Recruitment Exam Result: जो कैंडिडेट्स ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे सभी अब अपने परिणाम का बेसब्री वेट कर रहे हैं। ऐसे में उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) की तरफ से परीक्षा परिणाम के जल्द ही जारी किए जाने की उम्मीद है। रिजल्ट को ऑफिशियल वेबसाइट पर घोषित किया जाएगा। रिजल्ट घोषित होने के बाद जो कैंडिडेट्स परीक्षा में हुए थे, वे सभी अपने नतीजों को चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। हालांकि, इस बात की अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी नहीं है कि नतीजों को कब और किस टाइम घोषित किया जाएगा। 

जानकारी दे दें कि परिणाम घोषित होने के बाद कैंडिडेट्स अपने रिजल्ट को चेक करने के लिए लॉगिन क्रेडेंशियल का उपयोग करना होगा। 

कैसे करेंगे चेक व डाउनलोड? 

नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए कैंडिडेट्स अपने परिणाम को चेक कर सकेंगे। 

  • सबसे पहले उम्मीदवारों को बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाना होगा। 
  • इसके बाद उम्मीदवाों को होम पेज पर दिए गए पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट लिंक पर क्लिक करना होगा। 
  • फिर उम्मीदवार मांगी गई सारी डिटेल देकर अपने अकाउंट में लॉग इन करें। 
  • इतना करते ही एक अलग पेज खुलेगा।
  • अब उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखें और इसका एक प्रिंट आउट ले लें।

समूचे उत्तर प्रदेश में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को पांच दिनों (23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त) में आयोजन किया गया था। सभी परीक्षा दिवसों पर, एग्जाम का आयोजन दो शिफ्टों में किया गया था। इसमें पहली शिफ्ट को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक आयोजित किया गया था और दूसरी शिफ्ट को दोपहर 3 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक आयोजित किया गया था।

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को इस बार पुख्ता इंतजामों के बीच आयोजित किया गया था। यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा पूरे प्रदेश के 67 जिलों में 1174 एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित की गई थी। जानकारी दे दें कि इस भर्ती एग्जाम के लिए 48 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने अप्लाई किया था। कैंडिडेट्स को नवीनतन अपडेट के लिए ऑफिशियल वेबसाइट पर नजर बनाए रखने की सलाह दी जाती है। 

Latest Education News