A
Hindi News एजुकेशन UP Police Recruitment: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का हो गया ऐलान, इस तारीख से कर सकेंगे डाउनलोड

UP Police Recruitment: कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होने का हो गया ऐलान, इस तारीख से कर सकेंगे डाउनलोड

UP Police Recruitment: जो उम्मीदवार यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शामिल होंगे उन सभी को प्रवेश पत्र((up police exam admit card) का बेसब्री से इंतजार है। ऐसे में इस परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी होने की तारीख का ऐलान हो गया है। उम्मीदवार नीचे खबर में एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि व समय से अवगत हो सकते हैं।

यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित - India TV Hindi Image Source : FILE यूपी पुलिस कांस्टेबल एग्जाम के लिए एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख घोषित

UP Police Recruitment: जिन उम्मीदवारों ने यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वे सभी अब अपने एडमिट कार्ड(up police exam admit card) का इंतजार कर रहे हैं। उनके इस इंतजार के खत्म होने की तारीख जारी कर दी गई है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस एडमिट कार्ड 2024 के जारी होने की तिथि घोषित कर दी है। जानकारी दे दें कि  यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र  20 अगस्त 2024 को जारी किए जाएंगे। 

आधिकारिक वेबसाइट पर मौजूद जानकारी के अनुसार परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड एग्जाम की वास्तविक तारीख से तीन दिन पहले जारी किए जाएंगे जो कि 20 अगस्त है। जानकारी दे दें कि हॉल टिकट डाउनलोड करने का लिंक शाम 5 बजे एक्टिव हो जाएगा। एक बार लिंक एक्टिव होने के बाद उम्मीदवार UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाकर चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। अभ्यर्थियों को एडमिटा कार्ड डाउनलोड करने के लिए बोर्ड की वेबसाइट पर मौजूद लिंक पर अपना पंजीकरण नंबर और जन्म तिथि दर्ज करना होगा।

कैसे करेंगे डाउनलोड 

उम्मीदवार नीचे दिए गए स्टेप्स के जरिए अपने एडमिट कार्ड को चेक व डाउनलोड कर सकेंगे। 

  • सबसे पहले उम्मीदवार UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट uppbpb.gov.in पर जाएं। 
  • इसके बाद होम पेज पर उपलब्ध UP Police एडमिट कार्ड 2024 लिंक पर क्लिक करें। 
  • फिर लॉगिन विवरण दर्ज करें और सबमिट पर क्लिक करें। 
  • अब आपका एडमिट कार्ड स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। 
  • इसके बाद एडमिट कार्ड की जांच करें और पेज डाउनलोड करें। 
  • अब आगे की जरूरत के लिए इसकी हार्ड कॉपी अपने पास रख लें।

शेड्यूल के अनुसार यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 23, 24, 25, 30 और 31 अगस्त 2024 को राज्य भर के 67 परीक्षा केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। परीक्षा दो पालियों में होगी- पहली पाली सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी पाली दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक होगी। 

बता दें कि बोर्ड की तरफ से 16 अगस्त 2024 को जिला सूचना पर्ची जारी कर दी गई है। जिलेवार केंद्र की जांच करने के लिए लिंक यूपीपीबीपीबी की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

ये भी पढ़ें- 

यूपी कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में क्या ले जाएं क्या नहीं, देखें पूरी लिस्ट; गाइडलाइंस जारी
India post में ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर कितनी मिलती है सैलरी? जानें

 

Latest Education News