A
Hindi News एजुकेशन यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड कब होगा जारी? यहां जानें सबकुछ

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड कब होगा जारी? यहां जानें सबकुछ

यूपी पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा पास आ रही है, ऐसे में छात्रों ने अपनी तैयारी तेज कर दी है। इसी बीच, छात्रों को जानना है कि यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड कब होगा जारी?

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड कब होगा जारी? - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का एडमिट कार्ड कब होगा जारी?

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा इसी माह 23 तारीख से शुरू हो रही है, जो 31 तारीख तक चलेगी। बीते दिन बोर्ड ने बताया कि पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा 67 जिलों के 1174 केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। साथ ही यह भी बताया था कि छात्रों की सुविधाओं के मद्देनजर परीक्षा केंद्र रेलवे स्टेशन से 10 किलोमीटर की दूरी पर ही बनाए गए, जिससे उन्हें सेंटर पर पहुंचने में ज्यादा समय न लगे। वहीं, बोर्ड ने इस बार सरकारी स्कूलों के अलावा, राजकीय और एडेड इंटर कॉलेज और डिग्री कॉलेजों व इंजीनियरिंग संस्थानों को ही परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

कब जारी होंगे एडमिट कार्ड?

बता दें कि एग्जाम से पहले इसके एडमिट कार्ड और एग्जाम सिटी स्लिप जारी किए जाएंगे। एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप जारी होने के बाद उम्मीदवारों को इस बात का आइडिया लग जाता है कि उन्हें एग्जाम के लिए किस शहर जाना है और वह उसी हिसाब से अपना ट्रेवल प्लान बना लेता है। बता दें कि एग्जाम सिटी इंटीमेशन स्लिप परीक्षा से 10 दिन पहले जारी हो सकता है। इसके बाद एडमिट कार्ड एग्जाम से 3-4 दिन पहले जारी किए जाएंगे।

गड़बड़ी रोकने दें इन नंबरों पर सूचना

यूपी पुलिस बोर्ड ने इस बार गड़बड़ी रोकने के लिए हेल्पलाइन नंबर व ईमेल एड्रेस जारी किया है। बोर्ड ने कहा यूपी पुलिस में कांस्टेबल के 60244 पदों पर भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में अगर कोई गड़बड़ी का प्रयास करता है अथवा पेपर लीक करने का प्रयास किया जाता है तो इसकी सूचना पुलिस भर्ती दे सकते हैं। इसके लिए छात्र भर्ती बोर्ड के व्हाट्सऐप नंबर-9454457951 पर अथवा ईमेल satarkta.policeboard@gmail.com इसकी जानकारी दे सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

NEET PG परीक्षा स्थगित करने की अब हुई मांग, सुप्रीम कोर्ट में डाली गई याचिका

Latest Education News