A
Hindi News एजुकेशन इस इंश्योरेंस कंपनी में निकली प्रशासनिक अधिकारी पदों पर भर्ती, शुरू हुए आवेदन; ये रहा डायरेक्ट लिंक

इस इंश्योरेंस कंपनी में निकली प्रशासनिक अधिकारी पदों पर भर्ती, शुरू हुए आवेदन; ये रहा डायरेक्ट लिंक

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी ने शासनिक अधिकारी पदों पर भर्ती निकाली है। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए उम्मीदवार नीचे खबर पढ़ सकते हैं।

यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी में निकली प्रशासनिक अधिकारी पदों पर भर्ती- India TV Hindi Image Source : FILE यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी में निकली प्रशासनिक अधिकारी पदों पर भर्ती

अगर आप नौकरी की तलाश कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। यूनाइटेड इंडिया इंश्योरेंस कंपनी, UIIC ने प्रशासनिक अधिकारी पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। इच्छुक व पात्र उम्मीदवार UIIC की आधिकारिक वेबसाइट uiic.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि इस भर्ती के लिए उम्मीदवार 5 नवंबर, 2024 तक आवेदन कर सकेंगे, जो कि इसके लिए लास्ट डेट है। इच्छुक उम्मीदवार इस तिथि तक या इससे पहले ही अप्लाई ही कर दें। 

वैकेंसी डिटेल 

इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 200 पदों को भरा जाएगा।

  • विशेषज्ञ: 100 पद
  • सामान्यज्ञ: 100 पद

क्या है आयु सीमा? 

इस भर्ती के लि आवेदन करने वाले उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और अधिकतम आयु 30 वर्ष होनी चाहिए। उम्मीदवार का जन्म 01.10.1994 से पहले और 30.09.2003 (दोनों दिन सम्मिलित) के बाद नहीं हुआ होना चाहिए। संबंधित विषय में अधिक विवरण के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं। 

अप्लाई करने के लिए डायरेक्ट लिंक

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती में चयन ऑनलाइन परीक्षा और साक्षात्कार में समग्र प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। ऑनलाइन परीक्षा में 200 प्रश्न होंगे और अधिकतम अंक 250 होंगे। वर्णनात्मक परीक्षा, जो 30 मिनट की अवधि और 30 अंकों की होगी, अंग्रेजी भाषा की परीक्षा होगी (पत्र लेखन-10 अंक और निबंध-20 अंक)। वर्णनात्मक परीक्षा अंग्रेजी में होगी और ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

क्या है आवेदन शुल्क?

इस भर्ती के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क देना होगा। अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/दिव्यांग व्यक्ति (पीडब्ल्यूबीडी), पीएसजीआई कंपनियों के स्थायी कर्मचारियों के अलावा अन्य सभी आवेदकों के लिए आवेदन शुल्क 1000 रुपये + जीएसटी है और अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति/बेंचमार्क विकलांग व्यक्तियों (पीडब्ल्यूबीडी), पीएसजीआई कंपनियों के स्थायी कर्मचारियों के लिए 250 रुपये + जीएसटी  है। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन मोड के माध्यम से किया जाना चाहिए। अधिक संबंधित विवरण के लिए उम्मीदवार UIIC की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

ये भी पढ़ें- 

जानिए कितने पढ़े लिखे थे डॉ. एपीजी अब्दुल कलाम? क्या था उनका पूरा नाम
भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर कहां तक पढ़े हैं? जानें 
पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ की क्या है एजुकेशन क्वालिफिकेशन?  

 

Latest Education News