A
Hindi News एजुकेशन UGC NET 2024: इस सेंटर के लिए परीक्षा हुई स्थगित, क्या रही वजह और अब कब होगा एग्जाम; जानें

UGC NET 2024: इस सेंटर के लिए परीक्षा हुई स्थगित, क्या रही वजह और अब कब होगा एग्जाम; जानें

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी यानी NTA ने जयपुर के एक सेंटर के लिए यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा को स्थगित कर दिया है। उम्मीदवार नवीनतम अपडेट के लिए आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी पैनी निगाह बनाए रखें।

जयपुर के एक सेंटर के लिए UGC NET 2024 की परीक्षा हुई स्थगित- India TV Hindi Image Source : PEXELS जयपुर के एक सेंटर के लिए UGC NET 2024 की परीक्षा हुई स्थगित

UGC NET 2024: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने 27 अगस्त को शंकर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, SP-41, RIICO इंडस्ट्रियल एरिया, कुकस, नेशनल हाईवे 11C, कुकस, जयपुर, राजस्थान में शिफ्ट 1 के लिए UGC NET परीक्षा को स्थगित कर दिया है। इस संबंध में एक ऑफिशियल नोटिस जारी किया गया है। नोटिस में बताया गया है कि परीक्षा के दौरान तकनीकी गड़बड़ियों के कारण यह फैसला लिया गया। जिन उम्मीदवारों को उपरोक्त केंद्र पर UGC NET 2024 परीक्षा देनी थी, वे UGC की आधिकारिक वेबसाइट ugcnet.nta.ac.in पर आधिकारिक सूचना देख सकते हैं।

कब होगा अब एग्जाम? 

हालांकि अभी नई परीक्षा तिथि की घोषणा नहीं हुई है। इस संबंध में नोटिस में कहा गया है कि डेट, टाइम और एग्जाम वेन्यू(Exam venue) के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एक अलग नोटिस  जारी करेगी। 

ऑफिशियल नोटिस 

आधिकारिक नोटिस में कहा गया है, "शंकरा ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस, एसपी-41, रीको इंडस्ट्रियल एरिया, कुकस, नेशनल हाईवे 11सी, कुकस, जयपुर, राजस्थान, भारत, 302028 में परीक्षा प्रक्रिया के दौरान तकनीकी गड़बड़ियों के कारण यूजीसी-नेट जून 2024 (पुनर्निर्धारित) की 27.08.2024 (शिफ्ट-I) को सीबीटी मोड में निर्धारित परीक्षा आयोजित नहीं की जा सकी।"

इसमें कहा गया है कि "एनटीए ने 27.08.2024 को शिफ्ट-I में उपर्युक्त केंद्र को आवंटित सभी उम्मीदवारों की परीक्षा फिर से आयोजित करने का निर्णय लिया है। परीक्षा की तिथि, समय और स्थान एनटीए द्वारा इस संबंध में एक अलग सार्वजनिक सूचना के माध्यम से अधिसूचित किया जाएगा।"

Image Source : official Website(Screengrab)ऑफिशियल नोटिस

पहले रद्द हो गई थी परीक्षा 

बता दें कि यूजीसी नेट जून 2024 परीक्षा, जो मूल रूप से 18 जून को आयोजित की गई थी, परीक्षा की शुचिता से समझौता होने के कारण 19 जून 2024 को रद्द कर दी गई थी। जिसके बाद अब परीक्षा को आयोजित किया जा रहा है। 

परीक्षण एजेंसी ने प्रश्नों के लिए हेल्पलाइन नंबर भी साझा किए हैं। जिन उम्मीदवारों को UGC – NET जून 2024 से संबंधित कोई प्रश्न है, वे 011-40759000 पर संपर्क कर सकते हैं या ugcnet@nta.ac.in पर ईमेल कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें- राजस्थान का सबसे बड़ा जिला कौन सा है?
खुशखबरी! यूपी में होगी बंपर भर्ती, 20 हजार पदों के लिए मंजूरी; यहां पढ़ें हर एक डिटेल
 

 

 

Latest Education News