A
Hindi News एजुकेशन SSC ने लोगों की दी ये बड़ी चेतावनी, कहा- नहीं मानी बात तो होगी सख्त कार्रवाई

SSC ने लोगों की दी ये बड़ी चेतावनी, कहा- नहीं मानी बात तो होगी सख्त कार्रवाई

SSC ने लोगों के लिए एक वार्निंग नोटिस जारी की है। नोटिस में साफ शब्दों में छात्रों व शराराती किस्म के लोगों को हिदायत दी गई है।

SSC warning notice- India TV Hindi Image Source : INDIA TV SSC

स्टाफ सेलेक्शन कमीशन (SSC) ने शरारती तत्वों के लिए नोटिस जारी कर एक चेतावनी दी है। नोटिस में एसएससी ने कहा कि अगर परीक्षा से जुड़ी कोई भी सामग्री सोशल मीडिया पर शेयर की जाएगी, या किसी भी प्रकार की अफवाह उड़ाई जाएगी, तो ऐसे लोगों पर आयोग सख्त कार्रवाई करेगा। आयोग ने आगे कहा कि परीक्षा के दौरान अवैध या प्रतिबंधित साधनों का उपयोग करना गंभीर कदाचार माना जाएगा और ऐसे उम्मीदवारों को परीक्षा से वंचित/अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।

होने वाली है ये परीक्षा

गौरतलब है कि आयोग वर्तमान में एसएससी सीजीएल टियर 1 परीक्षा आयोजित कर रहा है जो 26 सितंबर, 2024 को समाप्त होगी।

की गई है कुछ लोगों की पहचान

आधिकारिक नोटिस में आगे कहा कि YouTube, X (पूर्व में ट्विटर) और Facebook जैसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से परीक्षा की सामग्री का खुलासा और साझा करने में लगे कुछ व्यक्तियों की पहचान की गई है। आयोग ने स्पष्ट किया कि परीक्षा सामग्री को पब्लिक करना, दोबारा बनाना, भेजना या भेजने में मदद करना, स्टोर करना या अनधिकृत कब्जा करना गंभीर अपराध है जिसके लिए कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

क्या कहा गया नोटिस में?

एसएससी नोटिस में कहा गया है, आयोग ने बार-बार अभ्यर्थियों और अन्य हितधारकों के ध्यान में लाया है कि यदि कोई भी व्यक्ति परीक्षा की विषय-वस्तु को किसी भी रूप में, चाहे वह पूरी या आंशिक रूप से हो या मौखिक या लिखित, इलेक्ट्रॉनिक या यांत्रिक रूप से हो या परीक्षा केंद्र में दिए गए कच्चे कागजों को ले जाता हो या परीक्षा की विषय-वस्तु को अनाधिकृत रूप से अपने पास रखता हो, तो उसे गंभीर कदाचार माना जाएगा और उसे परीक्षा से वंचित/अयोग्य घोषित कर दिया जाएगा।"

आयोग ने आगे कहा कि अवैध गतिविधियों में शामिल उम्मीदवारों या व्यक्तियों/व्यक्तियों के खिलाफ नियमानुसार अनुशासनात्मक और कानूनी कार्रवाई की जाएगी, तथा यदि आवश्यक हुआ तो ऐसे मामलों की सूचना पुलिस को दी जाएगी। Notice

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में 11-12 सितंबर को बंद रहेंगे सभी स्कूल और कॉलेज, यहां जानें क्यों?
यूपी में स्वास्थ्य मंत्रालय ने दी 5 और नए मेडिकल कॉलेज को मान्यता; अब बढ़कर हुई इतनी सीटें

 

 

Latest Education News