A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य में 6 से 11 अक्टूबर तक बंद कर दिए गए 12वीं तक के स्कूल, जानें अब कब से चलेंगी क्लासेस

इस राज्य में 6 से 11 अक्टूबर तक बंद कर दिए गए 12वीं तक के स्कूल, जानें अब कब से चलेंगी क्लासेस

TSBIE ने 6 से 11 अक्टूबर तक राज्य के सभी स्कूलों में छुट्टियां घोषित कर दी हैं। इसको लेकर TSBIE ने एक आदेश भी जारी किया है।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO School Closed

देश में इन दिनों कई राज्यों में बच्चों की परीक्षाओं का समय चल रहा है। इधर तेलंगाना स्टेट बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन (TSBIE) ने आधिकारिक तौर पर राज्य भर के जूनियर कॉलेजों के लिए पहले सत्र की छुट्टियों की घोषणा की है। आधिकारिक बयान के मुताबिक, सरकारी, निजी सहायता प्राप्त, निजी गैर-सहायता प्राप्त, सहकारी और कल्याण कॉलेज सहित दो वर्षीय इंटरमीडिएट पाठ्यक्रम की पेशकश करने वाले सभी कॉलेज 6 से 13 अक्टूबर तक बंद रहेंगे।

क्या लिखा गया नोटिस में?

आधिकारिक नोटिस में कहा गया, "सभी सरकारी/निजी सहायता प्राप्त/निजी गैर-सहायता प्राप्त/सहकारी/टीजी आवासीय/टीजी समाज कल्याण आवासीय/टीजी आदिवासी कल्याण आवासीय/टीजी मॉडल स्कूल/टीजी बीसी कल्याण/टीएमआरजेसी/केजीबीवी/प्रोत्साहन जूनियर कॉलेजों और दो वर्षीय इंटरमीडिएट कोर्स की पेशकश करने वाले कम्पोजिट डिग्री कॉलेजों के प्राचार्यों को सूचित किया जाता है कि जूनियर कॉलेजों के लिए पहले सत्र की छुट्टियां 06-10-2024 से 13-10-2024 (दोनों दिनों सहित) तक घोषित की जाती हैं और 14-10-2024 को फिर से खोल दी जाएंगी।"

किन-किन स्कूलों में छुट्टी?

छुट्टियों की घोषणा में टीजी आवासीय, टीजी समाज कल्याण आवासीय, टीजी आदिवासी कल्याण आवासीय, टीजी मॉडल स्कूल, टीजी बीसी कल्याण, टीएमआरजेसी, केजीबीवी और प्रोत्साहन जूनियर कॉलेज जैसे विभिन्न संस्थान शामिल हैं। अनुपालन सुनिश्चित करने के लिए, सभी जिला माध्यमिक शिक्षा अधिकारियों (डीआईईओ) को कॉलेज प्रबंधन द्वारा छुट्टी कार्यक्रम के पालन की निगरानी करने का निर्देश दिया गया है।

ये भी पढ़ें:

इस राज्य में होने वाली थी परीक्षा कि अचानक आया नोटिस और बंद कर दिए गए स्कूल, जानें कारण
रेलवे ने फिर से शुरू की RRB टेक्निशियन पदों पर भर्ती, 12वीं पास वालों को मिलेगी इतनी सैलरी
12वीं पास महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी में यूपी सरकार ने निकाली बंपर भर्ती, आवेदन भी हो चुके हैं शुरू

 

Latest Education News