A
Hindi News एजुकेशन यूपी के इस जिले में बंद किए गए स्कूल, डीएम ने दिए ये निर्देश

यूपी के इस जिले में बंद किए गए स्कूल, डीएम ने दिए ये निर्देश

यूपी के कई राज्यों में पिछले 2 दिनों से लगातार बारिश हो रही है। ऐसे में प्रशासन ने बच्चों की सुरक्षा के मद्देनजर स्कूलों को बंद कर दिया है।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO School Closed

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है। आईएमडी के मुताबिक, आज से मानसून राज्य में अपना प्रचंड रूप दिखाएगा। विभाग ने इसे लेकर राज्य के 35 जिलों में अगले 5 दिनों तक बहुत भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है। इसे देखते हुए सीतापुर जिले में बच्चों के स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

कक्षा 1 से 8 तक के स्कूल हुए बंद

सीतापुर डीएम ने निर्देश दिए हैं कि 4 जुलाई को कक्षा 1 से 8 तक के सभी विद्यालय बंद रहेंगे। जिलाधिकारी ने अतिवृष्टि एवं विद्यालयों में जलभराव को लेकर ये निर्देश जारी किए हैं। निर्देश में यह भी कहा गया कि इस दौरान सभी शिक्षक विद्यालय में मौजूद रहेंगे। बता दें कि जिले में लगातार दो दिन से बारिश हो रही है, इसकी जानकारी जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने दी है।

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने जारी किए नोटिस

जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी अखिलेश प्रताप सिंह ने नोटिस में लिखा कि जिलाधिकारी द्वारा दिए गए निर्देशानुसार जिले में अतिवृष्टि एवं स्कूलों में जलभराव को देखते हुए जिले के सभी परिषदीय, सहायता प्राप्त, मान्यता प्राप्त, वित्तविहीन (कक्षा 1 से कक्षा 8) तक के स्कूलों में 4 जुलाई को पढ़ाई नहीं होगी और छात्र-छात्राएं स्कूल नहीं आएंगे। इस दौरान शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारी स्कूल में होकर प्रशासकीय कामों को करेंगे।

ये भी पढ़ें:

इस दिन तक आएगा CUET UG 2024 का रिजल्ट, एनटीए ने बताई तारीख
इस राज्य में होने जा रही 24000 से ज्यादा टीचरों की भर्ती, मंत्री ने किया ऐलान

 

Latest Education News