A
Hindi News एजुकेशन नोएडा व ग्रेटर नोएडा में 31 अगस्त को बंद किए गए बच्चों के स्कूल, जानें क्यों लिया गया अचानक ये फैसला

नोएडा व ग्रेटर नोएडा में 31 अगस्त को बंद किए गए बच्चों के स्कूल, जानें क्यों लिया गया अचानक ये फैसला

यूपी के गौतमबुद्ध नगर में सभी स्कूलों को 31 अगस्त के दिन बंद रखा जाएगा। इसकी जानकारी डीएम ने एक आदेश जारी कर दी है। डीएम ने स्कूलों को बंद रखने के कारण भी बताए हैं।

नोएडा व ग्रेटर नोएडा...- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO नोएडा व ग्रेटर नोएडा में 31 अगस्त को बंद किए गए बच्चों के स्कूल

उत्तर प्रदेश की इंडस्ट्रियल राजधानी गौतम बुद्ध नगर में 31 अगस्त को सभी स्कूल बंद कर दिए गए हैं। यह फैसला जिले के डीएम ने लिया है। डीएम ने यह आदेश जारी कर कक्षा 12वीं तक के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को बंद रहने का आदेश दिया है। इसी के मद्देनजर स्कूलों ने बच्चों के अभिभावकों के मैसेज भेज कर जानकारी देना शुरू कर दिया है।

डीएम ने दिया आदेश

डीएम ने स्कूलों को अपने आदेश में कहा कि हर साल की तरह इस साल भी जिले में द्रोणाचार्य मेले का आयोजन हो रहा है, इसी के मद्देनजर बच्चों के हित में सभी सरकारी, प्राइवेट स्कूलों को बंद रखने का फैसला किया गया है। इसकी जानकारी स्कूलों ने पैरेंट्स को मैसेज के माध्यम से दी है। वहीं, स्कूलों ने यह भी बताया है कि कल कोई भी एक्सट्रा क्लास या प्रक्टिस सेशन भी नहीं चलाए जाएंगे।

यूपी के 67 जिलों में भी इस कारण सरकारी स्कूल बंद

उत्तर प्रदेश के 67 जिलों के सभी सरकारी स्कूल बंद 31 अगस्त को बंद रहेंगे। इसका कारण यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा है, जो आज 30 अगस्त को है, साथ ही कल 31 अगस्त को भी रहेगी। इस दौरान 2 पालियों में एग्जाम होंगे, यानी 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक, इसके बाद दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक। बता दें कि इस बार एग्जाम केवल सरकारी स्कूलों में ही हो रहे हैं। साथ ही सरकारी पॉलीटेक्निक, महाविद्यालय में भी एग्जाम सेंटर बनाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:

ओडिशा के आदिवासी लड़के ने पास किया नीट यूजी एग्जाम, बनेगा अपनी कम्युनिटी का पहला डॉक्टर

 

 

Latest Education News