A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य में अचानक कर दिए गए स्कूल और कॉलेज बंद, CM ऑफिस से आया आदेश

इस राज्य में अचानक कर दिए गए स्कूल और कॉलेज बंद, CM ऑफिस से आया आदेश

आज पीएम मोदी राजधानी भुवनेश्वर में एक बड़ी जनसभा करने जा रहे हैं। इस दौरान सीएम ऑफिस के निर्देश पर बीएमसी के तहत सभी स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं।

School Closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO School Closed

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन है। इस मौके पर वे आज 10 लाख से अधिक महिला लाभार्थियों को कुछ फंड ट्रांसफर करेंगे। इस दौरान उनकी भुवनेश्वर में एक बड़ी जनसभा होनी है। ऐसे में आज जनसभा को देखते हुए राज्य के भुवनेश्वर नगर निगम यानी BMC स्कूल और कॉलेज बंद कर दिए गए हैं। पीएम अपनी इस यात्रा के दौरान ओडिशा में “सुभद्रा” योजना का शुभारंभ करने वाले हैं।

CM ऑफिस से आया आदेश

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दौरे के मद्देनजर राज्य के सभी BMC स्कूलों और कॉलेजों में छुट्टी कर दी गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय के अनुसार, भुवनेश्वर महानगर क्षेत्र के सभी स्कूल और कॉलेज 17 सितंबर, 2024 को बंद रहेंगे। इस दिन एक बड़ी जनसभा का आयोजन किया जाएगा, जिसके लिए राज्य की मांझी सरकार ने शैक्षणिक संस्थानों के लिए पूर्ण अवकाश और शहर में सरकारी ऑफिसों के लिए आधा दिन का अवकाश की घोषणा की है।

पीएम मोदी करेंगे इस योजना की शुरुआत

प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक,"सुभद्रा" योजना महिला के लिए राज्य की सबसे बड़ी पहल है, जिसका उद्देश्य 1 करोड़ से अधिक महिलाओं को आर्थिक समर्थन देना है। इस योजना के तहत 21 से 60 साल की आयु के पात्र लाभार्थियों को 5 सालों (2024-2029) की अवधि में 50,000 रुपये दिए जाएंगे। लाभार्थियों को आधार-लिंक, डीबीटी-सक्षम बैंक खातों के माध्यम से दो किश्तों में सालाना 10,000 रुपये जमा दिए जाएंगे।

14 राज्यों में पीएमएवाई-जी पहली किस्त

जनसभा के दौरान, प्रधानमंत्री मोदी 10 लाख से अधिक महिलाओं को पहली किस्त ट्रांसफर करेंगे। इसके साथ, प्रधानमंत्री 14 राज्यों के करीबन 13 लाख लाभार्थियों को पीएमएवाई-जी के अन्तर्गत फाइनेंशियल सपोर्ट की पहली किस्त जारी करेंगे।

ये भी पढ़ें:

मेडिकल छात्रों की तो निकल पड़ी! इन राज्यों में हिंदी भाषा में पढ़ाए जाएंगे MBBS कोर्स

Latest Education News