A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य की राजधानी में बदल दी गई स्कूलों की टाइमिंग, जानें अब कब से लगेंगी क्लास

इस राज्य की राजधानी में बदल दी गई स्कूलों की टाइमिंग, जानें अब कब से लगेंगी क्लास

जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में प्रशासन ने स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है। बच्चों को स्कूल भेजने से पहले एक नोटिस जरूर देख लें।

School Timing- India TV Hindi Image Source : PTI श्रीनगर में बदल दी गई स्कूलों की टाइमिंग

देश में इन दिनों तापमान अपने रंग दिखा रहा है। पर्वतीय क्षेत्रों में जहां बर्फीला मौसम है तो वहीं मैदानी इलाकों में गर्मी अपना कहर बरपा रही है। इसी बीच खबर आ रही है कि जम्मू कश्मीर के राजधानी जिले श्रीनगर में प्रशासन ने स्कूलों के समय में बदलाव कर दिया है। इस बदलाव के बाद उम्मीद की जा रही है कि छात्रों को राहत मिलेगी। शिक्षा अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी। बता दें कि जम्मू कश्मीर के कुछ हिस्सों में बर्फबारी होने के कारण राज्य के टेम्परेचर में बदलाव हुआ था।

तापमान में हुआ सुधार

कश्मीर के स्कूल शिक्षा अधिकारियों ने  जानकारी दे देते हुए बताया कि तापमान में सुधार और दिन की लंबाई बढ़ने के कारण राजधानी श्रीनगर में स्कूल के समय में बदलाव का आदेश दिया गया है। ये बदलाव 6 मई, 2024 से स्कूल पर लागू होंगे। स्कूल शिक्षा निदेशालय कश्मीर ने एक आदेश में कहा कि स्कूल अपने अभी के समय से आधे घंटे पहले खुलेंगे।

आदेश में कहा गया है, "सक्षम प्राधिकारी द्वारा दी गई मंजूरी के फलस्वरूप, श्रीनगर शहर की नगरपालिका के सभी सरकारी और निजी मान्यता प्राप्त स्कूल 06 मई 2024 से तत्काल प्रभाव से सुबह 08:30 बजे से दोपहर 02:30 बजे तक स्कूल का समय देखेंगे।" 

23 डिग्री सेल्सियम से ऊपर गया तापमान

जानकारी दे दें कि इससे पहले, श्रीनगर के सरकारी और निजी स्कूलों में कक्षा का काम सुबह 9 बजे से दोपहर 3 बजे तक था। अभी पूरी घाटी के मौसम में काफी सुधार हुआ है और श्रीनगर में दिन का तापमान 23 डिग्री सेल्सियस से ऊपर पहुंच गया है। इस कारण प्रशासन ने ये फैसला लिया है।

ये भी पढ़ें:

CBSE Class 10th Result 2024: कब और कहां से डाउनलोड किए जा सकेंगे कक्षा 10वीं के स्कोरकार्ड
NEET UG 2024 Admit Card: नीट का एडमिट कार्ड हुआ जारी, अगर नहीं दिख रही फोटो और सिग्नेचर तो करें ये काम

 

Latest Education News