A
Hindi News एजुकेशन इस राज्य में होने वाली थी परीक्षा कि अचानक आया नोटिस और बंद कर दिए गए स्कूल, जानें कारण

इस राज्य में होने वाली थी परीक्षा कि अचानक आया नोटिस और बंद कर दिए गए स्कूल, जानें कारण

दो राज्यों में चुनावी महौल चल रहा है। ऐसे में 5 अक्टूबर को हरियाणा में वोटिंग होनी है। इसी बीच प्रशासन ने 2 दिनों के लिए स्कूलों को बंद कर दिया गया है।

school closed- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO School Closed

इन दिनों दो राज्यों में चुनावी हवा चल रही है, एक जम्मू और दूसरा हरियाणा। यहां राजनीतिक पार्टियां अपना दमखम दिखा जनता से वोट हासिल करने के फिराक में लगी हुई हैं। इसी बीच खबर आ रही है कि हरियाणा में आज यानी 4 तारीख को कुछ स्कूलों में बच्चों की परीक्षा होने वाली थी, लेकिन देर शाम को एक नोटिस आया जिसके बाद स्कूल दो दिनों के लिए बंद कर दिए गए हैं।

प्रशासन ने जारी किया निर्देश

प्रशासन की ओर से निर्देश जारी कर स्कूलों को कहा गया कि 4 और 5 अक्टूबर को स्कूलों में क्लासेस नहीं चलेंगी और न ही स्कूलों की परीक्षा होंगी। इसके बाद स्कूलों में इसकी जानकारी बच्चों के अभिभावकों को दी। जानकारी दे दें कि 5 अक्टूबर को हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग होने हैं। ऐसे में स्कूलों में पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे। वोटिंग की तैयारियों के लिए सभी स्कूलों में मतदान से जुड़े सामान पहुचाएं जाएंगे जिस वजह से प्रशासन ने 4 और 5 अक्टूबर को सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूलों में छुट्टी घोषित कर दी है। सभी जिलों के प्रशासन ने अपने-अपने स्कूलों को आदेश जारी किया है।

अब कब होगी परीक्षा?

आदेश में कहा गया कि स्कूलों में वोटिंग सेंटर बनाए जाएंगे, इसे देखते हुए सभी स्कूलों को बंद रखने का फैसला लिया गया है। इसी बीच पता चला कि कुछ जिलों के स्कूलों में बच्चों की परीक्षा होनी थी, जिसे चुनाव के कारण स्थगित कर दिया गया है। अब यह परीक्षा 9 अक्टूबर को आयोजित की जाएगी।

जानकारी दे दें कि हरियाणा विधानसभा चुनाव के वोटिंग एक चरण में होनी है। हरियाणा में 90 सीटों पर 5 अक्टूबर को वोटिंग होगी। चुनाव आयोग के मुताबिक, राज्य में 2.1 करोड़ वोटर हैं।

ये भी पढ़ें:

रेलवे ने फिर से शुरू की RRB टेक्निशियन पदों पर भर्ती, 12वीं पास वालों को मिलेगी इतनी सैलरी
12वीं पास महिलाओं के लिए आंगनबाड़ी में यूपी सरकार ने निकाली बंपर भर्ती, आवेदन भी हो चुके हैं शुरू

Latest Education News