A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी कब आएगा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट? सीएम योगी ने दे दिए आदेश

कब आएगा यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती का रिजल्ट? सीएम योगी ने दे दिए आदेश

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार जल्द खत्म होने वाला है। हाल ही में सीएम योगी ने बोर्ड को रिजल्ट जारी करने का आदेश दे दिया है।

up police constable result - India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO up police constable result

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो ये खबर आपके काम की है। उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPRPB) जल्द ही कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट घोषित करने वाला है। घोषित होने पर, भर्ती परीक्षा में शामिल हुए उम्मीदवार uppbpb.gov.in पर अपने स्कोरकार्ड और कैटेगरीवाइज कट-ऑफ नंबर देख सकते हैं।

सीएम योगी ने दिए आदेश

हाल ही में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री कार्यालय (सीएमओ) ने एक्स पर पोस्ट किया कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने बोर्ड को इस महीने के अंत तक रिजल्ट घोषित करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ऑफिस ने बताया कि मुख्यमंत्री ने रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने और हर कीमत पर परीक्षाओं की शुचिता सुनिश्चित करने को कहा है।

2 शिफ्ट में हुई परीक्षा

जानकारी दे दें कि उत्तर प्रदेश में कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 5 दिन में आयोजित की गई थी, जिसमें 23, 24 और 25,  30 और 31 अगस्त, 2024 को आयोजित किया गया था। सभी परीक्षा दिनों पर दो शिफ्ट थीं: पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक।

इसके अलावा, यूपीपीआरबी ने राज्य भर के 67 जिलों में स्थित 1,174 परीक्षा केंद्रों पर लगभग 18 लाख छात्रों के लिए परीक्षा आयोजित की। परीक्षा में कड़ी निगरानी रखी गई थी, उम्मीदवारों का बायोमेट्रिक वेरीफिकेशन, जिसमें उम्मीदवारों की फिंगरप्रिंट और चेहरे की मिलान शामिल है, किया गया।

UP Police Constable result 2024: ऐसे करें चेक

सबसे पहले uppbpb.gov.in पर जाएं

फिर होम पेज पर दिए गए कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रिजल्ट लिंक को खोलें

इसके बाद लॉगिन विंडो पर, मांगी गई जानकारी डालें।

फिर सबमिट कर दें और अगले पेज पर अपना रिजल्ट देखें

अब स्कोरकार्ड की एक प्रति डाउनलोड करके सेव कर लें।

इससे पहले परीक्षा के लिए प्रोविजनल आंसर-की चरणों में जारी की गई थी, और ऑब्जेक्शन विंडो 19 सितंबर, 2024 को बंद हो गई थी। इससे जुड़ी जानकारी के लिए, उम्मीदवार बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट देखते रहें।

ये भी पढ़ें:

टीचर ने डंडे से मारकर तोड़ा 10 वर्षीय बच्ची का हाथ, चटाई नहीं मोड़ पा रही थी छात्रा; FIR दर्ज

 

Latest Education News