A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की शिफ्ट टाइमिंग के डिटेल जारी, जानें कितने बजे से होंगे एग्जाम

UP Police Constable Exam: यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की शिफ्ट टाइमिंग के डिटेल जारी, जानें कितने बजे से होंगे एग्जाम

यूपी पुलिस सिपाही भर्ती की परीक्षा के लिए बोर्ड ने शिफ्ट टाइमिंग की डिटेल जारी की है। नोटिस के मुताबिक, 23 अगस्त को पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक आयोजित की जाएगी।

UP police constable exam- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की शिफ्ट टाइमिंग जारी

यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा की तारीख निकट आ रही है। इसी बीच यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने यूपी पुलिस कांस्टेबल परीक्षा के लिए डिटेल शिफ्ट टाइमिंग जारी कर दी है। जारी नोटिस के मुताबिक, यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 23,24,25,30 और 31 अगस्त को होगी। साथ ही परीक्षा 2 शिफ्टों में आयोजित की जाएगी। पहली शिफ्ट सुबह 10 बजे से शुरू होगी, जबकि दूसरी शिफ्ट 3 बजे से शुरू होगी। इस परीक्षा के जरिए 60,244 पदों पर भर्ती की जानी है। इस बार यह परीक्षा 67 जिलों में 1174 एग्जाम सेंटर्स पर आयोजित होगी।

क्या है शिफ्ट की टाइमिंग?

नोटिस के मुताबिक, पहली शिफ्ट 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक चलेगी और दूसरी शिफ्ट दोपहर 3 बजे से शाम 5 बजे तक चलेगी। शिफ्ट टाइमिंग डिटेल सामने आने के बाद अब उम्मीदवारों को एग्जाम सिटी इंटिमेशन स्लिप जारी होगी। उम्मीदवार की जा रही है कि एग्जाम सिटी डिटेल करीबन 15 अगस्त तक जारी हो सकता है। इसके बाद एडमिट कार्ड जारी किया जाएगा। एडमिट कार्ड के लिए बता दें कि बोर्ड एग्जाम से 3 या 4 दिन पहले एडमिट कार्ड जारी करेगा।

यहां देखें नोटिस

याद रखें यह जरूरी बात

यूपी पुलिस बोर्ड ने बताया था कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के लिए सेंटर तक पहुंचने के लिए रोडवेज बस सर्विस फ्री रहेगी। बस से यात्रा वाले उम्मीदवारों को दो एडमिट कार्ड रखने चाहिए क्योंकि आपको एक एडमिट कार्ड बस कंडक्टर को देनी होगी। याद रहे कि इस बार यूपी सरकार नकल को रोकने की पुरजोर कोशिश कर रही है, इसके लिए कई कड़े कानून बनाए गए हैं। जिसमें नकलचियों को 10 साल तक की सजा व 1 करोड़ रुपये तक का जुर्माना लगाए जाना का प्रावधान है।

Latest Education News