A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने निकाली 1500 पदों पर वैकेंसी, मिलेगी 85 हजार तक सैलरी

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने निकाली 1500 पदों पर वैकेंसी, मिलेगी 85 हजार तक सैलरी

बैंक की तैयारी कर रहे हैं तो ये मौका हाथ से न जानें दें। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने 1500 पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

सरकारी नौकरी- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO सरकारी नौकरी

सरकारी बैंक में नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। यूनियन बैंक ऑफ इंडिया ने हाल ही में लोकल बैंक अधिकारी पदों पर भर्ती निकाली है। जो उम्मीदवार इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं वे यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की आधिकारिक वेबसाइट unionbankofindia.co.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 1500 पदों को भरा जाएगा। याद रहे कि आवेदन प्रक्रिया कल से ही शुरू हो चुकी है।

जानकारी दे दें कि रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 24 अक्टूबर से शुरू हो चुकी है और जो 13 नवंबर 2024 को समाप्त होगी। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

आंध्र प्रदेश: 200 पद
असम: 50 पद
गुजरात: 200 पद
कर्नाटक: 300 पद
केरल: 100 पद
महाराष्ट्र: 50 पद
ओडिशा: 100 पद
तमिलनाडु: 200 पद
तेलंगाना: 200 पद
पश्चिम बंगाल: 100 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

जो उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उनके पास भारत सरकार या उसके रेगुलर बॉडीज द्वारा मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी/संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही आवेदन करने के लिए न्यूनतम आयु सीमा 20 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 30 वर्ष है।

आयु मानदंड में पात्रता के उद्देश्य के लिए कट-ऑफ तिथि उस महीने का पहला दिन होगी जिसमें ऑनलाइन पंजीकरण शुरू होता है यानी 01.10.2024।

Direct link to apply here

सेलेक्शन प्रोसेस

इस भर्ती के लिए सेलेक्शन प्रोसेस में उम्मीदवारों की संख्या के आधार पर ऑनलाइन परीक्षा, ग्रुप डिस्कशन (यदि आयोजित की जाती है), एप्लीकेशन स्क्रीनिंग और/या इंटरव्यू शामिल हो सकते हैं।

बता दें कि लिखित परीक्षा में 155 प्रश्न होंगे और अधिकतम अंक 200 होंगे। ऑब्जेक्टिव टाइप में गलत उत्तर देने पर जुर्माना लगाया जाएगा। हर प्रश्न के लिए, जिसका गलत उत्तर उम्मीदवार द्वारा दिया गया है, उस प्रश्न के लिए निर्धारित अंकों में से एक चौथाई या 0.25 अंक जुर्माना के रूप में काट लिए जाएंगे, ताकि सही अंक प्राप्त किए जा सकें।

आवेदन शुल्क

जनरल/ईडब्ल्यूएस/ओबीसी श्रेणी के लिए आवेदन शुल्क ₹850/- है और एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क ₹175/- है। भुगतान डेबिट कार्ड (रुपे/वीज़ा/मास्टरकार्ड/मेस्ट्रो), क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग, आईएमपीएस, कैश कार्ड/मोबाइल वॉलेट/यूपीआई का उपयोग करके किया जा सकता है।

ये भी पढ़ें:

चक्रवाती तूफान 'दाना' के चलते इस राज्य में भी बंद किए गए आज स्कूल, राज्य सरकार ने लिया है फैसला

 

Latest Education News