A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी IRCTC में करनी है नौकरी तो आज ही करें आवेदन, यहां जानें इसकी डिटेल

IRCTC में करनी है नौकरी तो आज ही करें आवेदन, यहां जानें इसकी डिटेल

IRCTC में जॉब करने का मन है तो ये खास मौका आपके लिए आया है। IRCTC ने कई पदों पर वैकेंसी निकाली है।

IRCTC- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO IRCTC Recruitment 2024

इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्पोरेशन लिमिटेड यानी IRCTC ने डिप्टी जनरल मैनेजर पदों पर वैकेंसी निकाली है। जो उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं वे IRCTC की आधिकारिक वेबसाइट irctc.com के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जानकारी दे दें कि रजिस्ट्र्रेशन प्रक्रिया 7 नवंबर, 2024 को खत्म होगी। इस भर्ती से जुड़ी पात्रता, सेलेक्शन प्रक्रिया और अन्य डिटेल के लिए नीचे पढ़ें।

वैकेंसी डिटेल

डिप्टी जनरल मैनेजर/फाइनेंस(कॉर्पोरेट कार्यालय, नई दिल्ली): 1 पद
डिप्टी जनरल मैनेजर/फाइनेंस (पश्चिम क्षेत्र/मुंबई): 1 पद

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

रेलवे/राज्य सरकार/केंद्र सरकार और सरकारी स्वामित्व वाली स्वायत्त संस्थाओं जैसे क्रिस आदि के लिए- किसी भी विषय में डिग्री।
पीएसयू उम्मीदवारों के लिए- चार्टर्ड अकाउंटेंट/कॉस्ट एंड मैनेजमेंट अकाउंटेंट।
अकाउंट्स/फाइनेंस/टैक्सेशन डिपार्टमेंट में न्यूनतम 12 वर्ष का कार्य अनुभव।

आयु सीमा

इन रिक्तियों की अधिसूचना की अंतिम तारीख तक अधिकतम आयु सीमा 55 वर्ष होनी चाहिए।

सेलेक्शन प्रोसेस

चयन प्रक्रिया में इंटरव्यू के लिए उम्मीदवारों की शॉर्टलिस्टिंग की जाएगी है। बता दें कि पात्रता के आधार पर, मानदंडों को पूरा करने वाले उम्मीदवारों को इंटरव्यू के लिए बुलाया जाएगा। इंटरव्यू के माध्यम से प्राप्त APAR, एजुकेशनल/प्रोफेशनल क्वालिफिकेशन, एक्सपीरिएंस प्रोफ़ाइल और क्वालिफिकेशन, जनरल अवेयरनेस और कम्यूनिकेशन स्किल जैसी विभिन्न विशेषताओं को महत्व दिया जाएगा। इंटरव्यू की तारीख पर उम्मीदवारों का डाक्यूमेंट वेरीफिकेशन किया जाएगा।

जरूरी डाक्यूमेंट

कक्षा 10वीं का प्रमाण पत्र/जन्म तिथि प्रमाण पत्र, कक्षा 12 का प्रमाण पत्र, डिग्री प्रमाण पत्र के साथ विशेषज्ञता/स्ट्रीम और मार्कशीट, पीजी डिग्री के साथ विशेषज्ञता/स्ट्रीम और मार्कशीट /पीजी डिप्लोमा प्रमाण पत्र और मार्कशीट। अपॉइमेंट लेटर, ज्वाइनिंग ऑर्डर और लास्ट तीन महीनों की सैलरी स्लिप, पिछले 4 वर्षों की APAR/ACR/मूल्यांकन रिपोर्ट की प्रतियां, अनुभव प्रमाण पत्र, वेतन समकक्षता प्रमाण पत्र, नवीनतम सतर्कता और D&AR मंजूरी।

आवेदन कहां भेजें

आवेदन एचआर/कार्मिक विभाग को जीजीएम/एचआरडी, आईआरसीटीसी कॉर्पोरेशन कार्यालय, 12वीं मंजिल, स्टेट्समैन हाउस, बाराखंभा रोड, नई दिल्ली- 110001 को भेजे जाने चाहिए।

Notification Here

ये भी पढ़ें:

रतन टाटा ने कहां से की थी पढ़ाई, कब ज्वाइन की अपनी कंपनी, यहां जानें सबकुछ
रतन टाटा के बारे में जानना है तो पढ़ें ये किताबें

Latest Education News