A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी जारी हो गई इंडिया पोस्ट GDS की तीसरी मेरिट लिस्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

जारी हो गई इंडिया पोस्ट GDS की तीसरी मेरिट लिस्ट, यहां डायरेक्ट लिंक से करें चेक

इंडिया पोस्ट GDS की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी कर दी गई है। जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ये लिस्ट देख सकते हैं।

इंडिया पोस्ट GDS की...- India TV Hindi Image Source : INDIA POST इंडिया पोस्ट GDS की तीसरी मेरिट लिस्ट जारी

इंडिया पोस्ट ने ग्रामिक डाक सेवक भर्ती 2024 के लिए तीसरी मेरिट सूची जारी कर दी है। जिन उम्मीदवारों ने इंडिया पोस्ट जीडीएस भर्ती 2024 के लिए आवेदन किया है, वे indiapostgdsonline.gov.in पर तीसरी मेरिट सूची देख सकते हैं। बता दें कि महाराष्ट्र, झारखंड और संगठन के 48 अन्य डिवीजनों के अलावा अन्य सर्किलों के लिए इंडिया पोस्ट मेरिट लिस्ट जारी की गई है। चुनाव आचार संहिता के मद्देनजर इन सर्किलों और डिवीजनों की मेरिट सूची रोक दी गई है। नीचे उन डिवीजनों की लिस्ट दी गई है जहां तीसरी मेरिट सूची रोक दी गई है।

List of divisions

India Post GDS 3rd merit list: कैसे करें चेक?

सबसे पहले इंडिया पोस्ट जीडीएस एंगेजमेंट की आधिकारिक वेबसाइट indiapostgdsonline.gov.in पर जाएं।

फिर उम्मीदवारों के कोने पर जाएं और तब तक नीचे स्क्रॉल करें जब तक आपको शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों का टैब न दिखाई दे।

अब + बटन पर क्लिक करें और अपने सर्कल का नाम चुनें।

फिर शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की लिस्ट खोलें।

अब रजिस्ट्रेशन नंबर का उपयोग करके अपनी सेलेक्शन स्टेट्स चेक करें।

Direct link

ग्रामिक डाक सेवक पदों के लिए पहली मेरिट सूची अगस्त में जारी की गई थी। हरियाणा और जम्मू-कश्मीर को छोड़कर विधानसभा चुनावों के लिए आदर्श आचार संहिता के कारण दूसरी सूची सितंबर में प्रकाशित की गई थी। इन राज्यों के लिए मेरिट सूची बाद में जारी की गई थी।

India Post GDS 3rd merit list: चयनित उम्मीदवारों के लिए आगे क्या है?

इन शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को 4 नवंबर, 2024 को या उससे पहले अपने पंजीकरण संख्या के सामने उल्लिखित डिवीजनल हेड के माध्यम से अपने दस्तावेजों का सत्यापन करवाना होगा।

इंडिया पोस्ट ने कहा, "शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को सभी प्रासंगिक दस्तावेजों की मूल प्रतियों और स्व-सत्यापित फोटोकॉपी के दो सेट के साथ सत्यापन के लिए रिपोर्ट करना चाहिए।"

इंडिया पोस्ट का लक्ष्य इस भर्ती अभियान के माध्यम से देश भर के डाकघरों में कुल 44,228 ग्रामिक डाक सेवक के रिक्त पदों को भरना है। अधिक जानकारी के लिए, उम्मीदवार इंडिया पोस्ट जीडीएस एंगेजमेंट, 2024 की आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं।

ये भी पढ़ें:

कल खत्म हो जाएंगे CLAT 2025 के लिए रजिस्ट्रेशन, जानें कितनी लगेगी फीस

 

Latest Education News