A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी आज जारी होंगे HSSC ग्रुप C, D के रिजल्ट, सीएम सैनी ने की घोषणा

आज जारी होंगे HSSC ग्रुप C, D के रिजल्ट, सीएम सैनी ने की घोषणा

आज HSSC ग्रुप C, D के रिजल्ट जारी किए जाएंगे। जो उम्मीदवार इस रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं वे जारी होने के बाद आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

HSSC Group C,D Result- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO HSSC Group C,D Result

हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) के ग्रुप सी व डी भर्ती रिजल्ट का इंतजार कर रहे हैं तो ये इंतजार आज खत्म होने वाला है। आज यानी 17 अक्टूबर को HSSC ग्रुप सी और ग्रुप डी भर्ती परीक्षाओं के रिजल्ट घोषित कर देगा। घोषित होने पर, जो उम्मीदवार इस भर्ती परीक्षा में शामिल हुए थे वे आयोग की आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर HSSC ग्रुप C, D रिजल्ट 2024 देख सकते हैं। बता दें कि HSSC ग्रुप C के रिजल्ट की घोषणा सोमवार को होने वाली थी, जिसे टाल दिया गया है।

मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने की घोषणा

इसके बाद इस मामले पर टिप्पणी करते हुए हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने घोषणा की कि ग्रुप C और D दोनों के रिजल्ट 17 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे। पंचकूला में भाजपा की एक बैठक में बोलते हुए सैनी ने कहा, "मैंने घोषणा की थी कि 24,000 युवाओं की भर्ती परीक्षा के रिजल्ट पहले घोषित किए जाएंगे और उसके बाद मैं शपथ लूंगा। उस वादे को पूरा करते हुए, 17 अक्टूबर को रिजल्ट घोषित किए जाएंगे।"

अधिकारियों ने बताई देरी की वजह

एचएसएसएलसी के अधिकारियों ने बताया कि पंजाब और हरियाणा की अदालत में दायर याचिका के कारण नतीजों में देरी हुई है, जिसमें हरियाणा के निवासियों को 5 अतिरिक्त अंक देने की राज्य की नीति को चुनौती दी गई है। वहीं, एक अन्य अधिकारी ने बताया कि विधानसभा चुनाव के लिए आदर्श आचार संहिता लागू होने के कारण नतीजों की घोषणा रोक दी गई थी।

लॉगिन क्रेडेंशियल की होगी जरूरत

जानकारी दे दें कि HSSC इन भर्ती परीक्षाओं के माध्यम से 24,800 रिक्तियों को भरेगा। उम्मीदवारों को एचएसएससी रिजल्ट 2024 डाउनलोड करने के लिए अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करना होगा। एचएसएससी स्कोरकार्ड में उम्मीदवार का नाम, रोल नंबर, रजिस्ट्रेशन नंबर, जन्म तिथि, कैटेगरी और जेंडर के साथ कुल व सेक्शनल नंबर, क्वालिफाइंग स्टेटस और रैंक या मेरिट पोजिशन जैसे प्रमुख डिटेल शामिल होंगे।

ये भी पढ़ें:

वाल्मीकि जयंती पर बंद रहेंगे इन राज्यों में स्कूल, नहीं मिलेगी शराब भी

 

Latest Education News