A
Hindi News एजुकेशन सरकारी नौकरी इंजीनियरों के लिए दिल्ली मेट्रो में निकली भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

इंजीनियरों के लिए दिल्ली मेट्रो में निकली भर्ती, नहीं देनी होगी कोई परीक्षा

नौकरी करने का मन है और पेशे से इंजीनियर हैं तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली मेट्रो में कई पदों पर वैकेंसी निकली है।

प्रतीकात्मक तस्वीर- India TV Hindi Image Source : FILE PHOTO प्रतीकात्मक तस्वीर

दिल्ली मेट्रो में नौकरी करने का मन है तो ये खबर आपके काम की है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने जनरल मैनेजर (सिविल) के पदों पर भर्ती निकाली है, जिन्हें समावेशन/प्रतिनियुक्ति (absorption/deputatio) के आधार पर भरा जाएगा। जिन उम्मीदवारों के पास जरूरी योग्यता और अनुभव है, वे 13 नवंबर तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। याद रहे कि अभ्यर्थियों का सेलेक्शन पर्सनल/मेडिकल एग्जाम के आधार पर किया जाएगा।

पद का नाम: जनरल मैनेजर (सिविल)

रिक्तियों की संख्या: 4

नियुक्ति का तरीका: प्रतिनियुक्ति/समावेशन (Deputation/absorption)

क्वालिफिकेशन: सिविल इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री या समकक्ष।

क्राइटेरिया

आवेदक के पास भारतीय रेलवे या अन्य सार्वजनिक उपक्रमों में सिविल इंजीनियरिंग के सिविल, निर्माण या रखरखाव विभाग में काम करने का अनुभव होना चाहिए। आवेदक को कम्प्यूटरीकृत वातावरण में काम करने का अनुभव होना चाहिए। डीएमआरसी ने कहा कि इस नौकरी के लिए कंप्यूटर का व्यावहारिक ज्ञान जरूरी होगा।

सेलेक्शन प्रोसेस

प्रतिनियुक्ति के आधार पर भर्ती के लिए, सेलेक्शन इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा। समावेशन के आधार पर, सेलेक्शन प्रोसेस में एग्जिक्यूटिव/टेक्नोलॉजी कैटेगरी में इंटरव्यू और मेडिकल फिटनेस टेस्ट शामिल है। मेडिकल टेस्ट का डिटेल DNRC वेबसाइट पर उपलब्ध है।

आवेदकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि विधिवत भरा हुआ आवेदन पत्र सभी जरूरी डाक्यूमेंट के साथ 13 नवंबर तक या उससे पहले डीएमआरसी को प्राप्त हो जाए। आवेदन पत्र स्पीड पोस्ट या ईमेल के माध्यम से जमा किए जा सकते हैं।

डीएमआरसी ने कहा कि अधूरे आवेदन या निर्धारित तारीख के बाद प्राप्त आवेदन स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

कब आएंगे रिजल्ट?

शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की सूची दिल्ली मेट्रो की वेबसाइट पर नवंबर के तीसरे सप्ताह में अपलोड की जाएगी। इंटरव्यू का दौर नवंबर के चौथे सप्ताह में संभावित रूप से निर्धारित किया गया है और यह ऑनलाइन आयोजित किया जाएगा। फाइनल रिजल्ट दिसंबर 2024 के पहले सप्ताह तक घोषित कर दिए जाएंगे।

Click here for the Recruitment notice

ये भी पढ़ें:

तमिलनाडु के बाद इस राज्य में भी अब दिवाली को लेकर 5 दिन तक स्कूल हुए बंद, प्रशासन ने जारी किया आदेश

Latest Education News