A
Hindi News एजुकेशन RUHS में निकली मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई? यहां जानें पूरी डिटेल

RUHS में निकली मेडिकल ऑफिसर के पद पर भर्ती के लिए कौन कर सकता है अप्लाई? यहां जानें पूरी डिटेल

राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय(RUHS) में मेडिकल ऑफिसर पद के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस चल रहा है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस भर्ती के लिए कौन अप्लाई कर सकता है। आइए इस खबर के जरिए जानते हैं।

प्रतीकात्मक फोटो- India TV Hindi Image Source : FILE प्रतीकात्मक फोटो

अगर आप राजस्थान में नौकरी की खोज कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए ही है। राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय, जयपुर में मेडिकल ऑफिसर पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है।  इच्छुक और योग्य उम्मीदवार संगठन की आधिकारिक वेबसाइट old.ruhsraj.org के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। लकिन क्या आप जानते हैं कि इस भर्ती के लिए आवेदन करने की क्या एलिजिबिलिटी है। अगर नहीं जानते हैं तो कोई बात नहीं, इस खबर के जरिए आज हम यही जानेंगे। 

एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया

नीचे दिए गए बिंदुओं के माध्यम से कैंडिडेट्स इस भर्ती के लिए एलिजिबिलिटी क्राइटेरिया समझ सकते हैं। 

  • पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास एमबीबीएस की डिग्री होनी चाहिए। 
  • आयु सीमा 01.01.2025 तक न्यूनतम 22 वर्ष और अधिकतम 45 वर्ष होनी चाहिए।
  • भारतीय नागरिक या भारत के विदेशी नागरिक जिन्होंने भारत के बाहर के मेडिकल कॉलेजों से अपनी प्राथमिक चिकित्सा योग्यता प्राप्त की है, उन्हें राष्ट्रीय चिकित्सा विज्ञान परीक्षा बोर्ड द्वारा आयोजित स्क्रीनिंग टेस्ट विनियमन 2002 के अनुसार विदेशी चिकित्सा स्नातक परीक्षा (स्क्रीनिंग टेस्ट) के लिए अर्हता प्राप्त करनी चाहिए।

वैकेंसी डिटेल  

इस भर्ती अभियान के तहत 1220 पदों को भरा जाएगा। 

क्या है लास्ट डेट?

जानकारी दे दें कि इसके लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अक्टूबर 2024 है।

सिलेक्शन प्रोसेस? 

इस भर्ती की चयन प्रक्रिया में लिखित परीक्षा शामिल होगी। परीक्षा में 100 बहुविकल्पीय प्रश्न होंगे, प्रत्येक प्रश्न एक अंक का होगा और उम्मीदवारों को इसे पूरा करने के लिए दो घंटे का समय मिलेगा। कोई नकारात्मक अंकन नहीं होगा।

क्या है आवेदन शुल्क? 

राजस्थान राज्य के अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति वर्ग के अभ्यर्थियों को 2500 रुपये का परीक्षा शुल्क + बैंक/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड नीतियों आदि के अनुसार लागू शुल्क का भुगतान करना होगा। वहीं, बाकी सभी अभ्यर्थियों को 5000 रुपये का गैर-वापसीयोग्य आवेदन शुल्क + बैंक/क्रेडिट कार्ड/डेबिट कार्ड नीतियों आदि के अनुसार लागू शुल्क का भुगतान करना होगा। 

ये भी पढ़ें-  नहीं थम रहे स्टूडेंट सुसाइड के मामले, IIM अहमदाबाद के छात्र ने हॉस्टल में लगाया मौत को गले
पुलिस की वर्दी में कंधे पर लगी रस्सी को क्या कहते हैं?
 

 

 

Latest Education News